Apr 17, 2017

यात्रियों के लिए बुरी खबर, अगर एयर इंडिया की फ्लाइट लेट करायी तो भरना होगा 5-15 लाख जुर्माना


air-india-fine-10-15-lakh-if-passenger-delay-flight
नई दिल्ली, 17 अप्रैल: भारतीय उड़ान कंपनी AIR INDIA ने आज एक कड़ा नियम लागू किया है जिसके बाद अगर कोई यात्री हंगामा करके फ्लाइट लेट करवाता है तो उसे भारी जुर्माना देना पड़ेगा साथ ही उसपर आपराधिक मामला दर्ज कराया जाएगा. नियम के अनुसार 1 घंटे तक फ्लाइट लेट करवाने पर 5 लाख, 1-2 घंटे लेट करवाने पर 10 लाख रुपये जबकि दो घंटे से अधिक फ्लाइट लेट कराने पर 15 लाख रुपये भरने होंगे.

जानकारी के लिए बता दें कि कुछ यात्री प्लेन में हंगामा करते हैं जिसकी वजह से फ्लाइट लेट हो जाती है, फ्लाइट लेट होने से यात्रियों को परेशानी तो होती ही है, कंपनी पर भरोसा भी घटता है क्योंकि उड़ने वाले यात्रियों के लिए एक एक मिनट महत्वपूर्ण है और कभी कभी लोग जल्दी पहुँचने के लिए ही प्लेन का टिकट लेते हैं ऐसे में फ्लाइट लेट होने पर उन्हें बहुत गुस्सा आता है.

जानकारी के लिए बता दें कि हाल ही में शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ ने फ्लाइट में हंगामा किया था और एक कर्मचारी की चप्पलों से पिटाई की थी, उनकी वजह से फ्लाइट काफी लेट हो गयी थी, इसके अलावा एयर इंडिया में दो और घटनाएं हो चुकी हैं, ऐसे यात्रियों से निपटने के लिए ही एयर इंडिया ने यह कदम उठाया है. कहा जा रहा है कि फ्लाइट लेट होने पर कुछ हर्जाना यात्रियों को भी दिया जाएगा.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: