Apr 24, 2017

26 जवान शहीद, मोदी-राजनाथ ने की नक्सली हमले की निंदा तो लोग बोले 'निंदा छोड़ो, दम है तो ठोंको'


26-crpf-jawan-martyr-in-sukma-naxal-attack-modi-rajnath-condemn

रायपुर, 24 अप्रैल: आज 26 CRPF जवानों की हत्या के बाद देशवासियों का खून फिर से खौल गया है, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने इस हमले की कड़ी निंदा की है, जैसे ही लोगों ने इनकी निंदा को सुना तो सोशल मीडिया पर कई लोग बोले, मोदी और राजनाथ जी, अगर आपके अन्दर दम तो तो चढ़ाई करो और एक एक नक्सली को ढूंढ ढूंढ कर ठोंक दो, निंदा करने से काम नहीं चलेगा क्योंकि नक्सलियों को निंदा की भाषा समझ में ही नहीं आती है.

जानकारी के लिए बता दें कि आज छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में  CRPF की 74वीं बटालियन को 300 नक्सलियों ने चारों तरफ से घेर लिया और उनपर अचानक से तलाड़तोड़ फायरिंग कर दी, इससे पहले की CRPF जवान संभल पाते करीब 26 जवान शहीद हो गए और 50 के करीब घायल हो गए, हमले के बाद घटनास्थल पर लाशें ही लाशें बिछी हुईं थी, करीब 7 जवान गायब हो गए.

यह भी खबर आयी कि हमला करने के बाद नक्सली लोग जवानों के 50 हथियार भी अपने साथ लूटकर ले गए, यह भी हैरानी की बात है की 300 नक्सलियों में से करीब 200 महिलायें थीं. रिपोर्ट के अनुसार अभी भी फायरिंग जारी है, घटना स्थल पर CRPF जवानों की अन्य टुकड़ियों को भेज दिया गया है.

जानकारी के अनुसार यह हमला चिंता गुफा के काला पठार के पास किया गया, CRPF की 74वीं बटालियन नक्सलियों की चाल को समझ नहीं पायी और उनके ट्रैप में फंस गयी. इस बात पर भी हैरानी जताई जा रही है कि CRPF की इस बटालियन को रोड ओपनिंग पार्टी (ROP) कहा जाता है, इन्हें हर इलाके की चप्पे चप्पे की जानकारी होती है, यह रोड बनाने वालों को सुरक्षा देते हैं, लेकिन नक्सलियों ने उन्हें अपने जाल में कैसे फंसाया यह सोचने का विषय है.

एक घायल जवान ने बताया कि पहले नक्सलियों ने किसी गाँव वाले को हमारी टोह लेने के लिए भेजा और उसके बाद 300 नक्सलियों ने अचानक हमपर हमला कर दिया. इस बटालियन में करीब 90 जवान थे, घायल जवान शेर मुहम्मद ने बताया कि हमने भी नक्सलियों पर हमला किया है और कई लोगों को मारा है.

घटना के वक्त छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह दिल्ली में थे और यहाँ पर उनकी कई नेताओं के साथ मीटिंग थी लेकिन जैसे ही उन्हें दुर्घटना की खबर मिली उन्होंने तुरंत ही सभी अपॉइंटमेंट रद्द कर दिए और छत्तीसगढ़ के लिए रवाना हो गए.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: