तुलसीदास ने कभी भी अकबर को अपना राजा नहीं माना, उन्होंने भगवान राम को अपना राजा माना: योगी

tulsidas raja bhagwan ram, tulsidas raja was not akbar, bhagwan ram news in hindi, akbar and bhagwan ram, yogi adityanath bhagwan ram
yogi-adityanath-said-tulsidas-raja-was-bhagwan-ram-not-akbar

गोरखपुर, 26 मार्च: आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में बाबा गंभीर सिंह की पुण्यतिथि शताब्दी वर्ष के समारोह की अध्यक्षता की, उन्होंने यहाँ पर लोगों को संबोधित किया। योगी ने तुलसीदास को याद करते हुए कहा कि वे भागवान राम के भक्त थे, भारत में अकबर ने कई वर्षों तक उनके समय में राज किया लेकिन उन्होंने कभी भी अकबर को अपना राजा नहीं माना, उन्होंने हमेशा कहा कि मेरे राजा सिर्फ भगवान राम हैं और कोई नहीं।

जानकारी के लिए बता दें कि भगवान राम हिन्दुओं के आराध्य देवता हैं साथ ही प्रेरणादायक हैं, भगवान राम का अस्तित्व मिटाते और उनका नाम लेने से रोकने के लिए बहुत साजिश की गयी, अभी भी बहुत सारे लोग जय श्री राम बोलने से या तो डरते हैं या संकोच करते हैं, कई राजनीतिक पार्टियाँ तो भगवान राम का नाम इसलिए नहीं लेती क्योंकि इससे उन्हें मुस्लिमों का वोट ही नहीं मिलेगा।

लेकिन जब से योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बने हैं, लोग दंगे की चोट पर भगवान राम का नाम ले रहे हैं और योगी खुद जय श्रीम राम बोल रहे हैं और वो भी सीना तानकर बोल रहे हैं साथ ही फिर से भगवान राम की लहर पैदा कर रहे हैं। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Uttar Pradesh

Post A Comment:

0 comments: