अखिलेश के ड्रीम प्रोजेक्ट पर YOGI ने की सर्जिकल स्ट्राइक, एक एक पैसे की जांच करने का दिया आदेश

Yogi adityanath visit gomati riverfront project in lucknow, order investigation and corruption and scam
yogi-adityanath-order-to-investigate-akhilesh-gomti-riverfront-project
Lucknow, 28 March: मुलायम सिंह ने मोदी के कान में उस दिन कुछ कहा था जिसके बाद कहा गया था कि मुलायम सिंह ने शायद योगी से अखिलेश यादव को बचाने की पार्थना की थी लेकिन ऐसा लगता है कि योगी ने अखिलेश को सबक सिखाने का मन बना लिया है इसलिए आज योगी ने अखिलेश यादव के ड्रीम प्रोजेक्ट गोमती रिवरफ्रंट पर अब तक खर्च हुई राशि की जांच का आदेश दे दिया। 

अखिलेश यादव मोदी सरकार की हर योजना की हंसी उड़ाते हैं, हाल ही में उन्होंने योगी सरकार के उस आदेश की भी हंसी उड़ाई थी जिसमें उन्होंने पुलिस वालों को भी दफ्तर की सफाई करने का आदेश दिया था, पुलिस वालों को झाडू लगाते देखकर अखिलेश यादव ने उनका मजाक बनाते हुए कहा कि अगर मुझे भी पता होता कि ये अधिकारी इतनी बढ़िया झाडू लगते हैं तो मैं भी इन लोगों से बहुत झाडू लगवाता। इसके अलावा अखिलेश ने यह भी कहा कि योगी काम के मामले में हमसे बहुत पीछे हैं, हम 2022 में दोबारा आएँगे तो मुख्यमंत्री निवास को गंगाजल से शुद्धिकरण करवाएंगे। 

अखिलेश यादव ने शायद ऐसा बोलकर योगी को नाराज कर दिया इसलिए अखिलेश यादव की अकड़ ठीक करने के लिए योगी ने आज उनके ड्रीम प्रोजेक्ट पर सर्जिकल स्ट्राइक कर दी और जांच का आदेश दे दिया, उन्होंने कहा है कि जनता के पैसों की लूट बर्दास्त नहीं की जाएगी। 

योगी आदित्यनाथ ने रिवर-फ्रंट का जायजा लेने के बाद कहा कि इस परियोजना में 900 करोड़ रुपये खर्च हो गए हैं लेकिन नदी तो अभी भी गन्दी है, नाले का पानी नदी में गिर रहा है, पानी से बदबू आ रहा है, उन्होंने पूछा कि आखिर 900 करोड़ रुपये कहाँ और किस बात के लिए खर्च हुए, उन्होने एक एक पैसे का पता लगाने का आदेश देते हुए कहा कि एक भी पैसे की चोरी पकड़ी गयी तो दोषियों को छोड़ा नहीं जाएगा। 

योगी ने इसके साथ ही यह भी आदेश दिया कि इस परियोजना को नमामि गंगे से जोड़कर गोमती नदी में गिरने वाले सभी गंदे नालों के पानी को बंद किया जाय, डाईफ्रॉम वॉल को कलाकोठी तक बढाया जाए, सभी विभागों के प्रमुख सचिव/ सचिव अपने विभागों से सम्बंधित परियोजनाओं की समीक्षा करें, जनता के एक एक पैसे का हिसाब दें। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Uttar Pradesh

Post A Comment:

0 comments: