सुप्रीम कोर्ट ने भी नहीं रोकी मनोहर पर्रिकर की ताजपोशी, आज लेंगे शपथ, कल करेंगे बहुमत साबित

supreme-court-order-bjp-to-prove-majority-tomorrow-11-am
नई दिल्ली, 14 मार्च: कांग्रेस को आज सुप्रीम कोर्ट से भी झटका लगा है क्योंकि कांग्रेस चाहती थी सुप्रीम कोर्ट मनोहर पर्रिकर का शपथग्रहण रोक दे लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने ऐसा नहीं किया बल्कि कल 11 बजे बीजेपी को बहुमत साबित करने का आदेश दे दिया जो कि बीजेपी के लिए अच्छा है, आज मनोहर पर्रिकर गोवा के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे और कल 11 बजे बहुमत साबित कर देंगे जो कि उनके पास है। 

गोवा की 40 सदस्यीय विधानसभा के लिए हुए चुनाव में 17 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी के रूप उभरने वाली कांग्रेस ने भाजपा को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करने के राज्यपाल मृदुला सिन्हा के फैसले को सर्वोच्च न्यायालय में चुनौती दी थी।

गोवा में सरकार बनाने के लिए किसी भी पार्टी को 21 सीटों की जरूरत है। भाजपा को हालांकि 13 सीटें मिली हैं, लेकिन उसने अन्य विधायकों के समर्थन का पत्र राज्यपाल को सौंपकर सरकार बनाने का दावा पेश किया, जबकि कांग्रेस यहां चूक गई।

विधायक दल का नेता नहीं चुने जाने की वजह से कांग्रेस सोमवार को सरकार बनाने का दावा पेश नहीं कर पाई। अब गोवा के कांग्रेस विधायक भी इस चूक के लिए कांग्रेस और कांग्रेस प्रभारी दिग्विजय सिंह को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Post A Comment:

0 comments: