मंगलवार को छोड़कर रोजाना 100 ग्राम दारु का पैग जरूर लगाता है 21 करोड़ रुपये का यह भैंसा

shahansah-bhainsa-image
फरीदाबाद, 20 मार्च: आपने दारु के शौक़ीन इंसानों को जरूर देखा होगा लेकिन दारु के शौक़ीन किसी जानवर को नहीं देखा होगा, आज हम आपको ऐसे भैंसे के बारे में बताने जा रहे हैं तो दारु का शौक़ीन है लेकिन इंसानों की तरह यह भी मंगलवार को दारु नहीं पीता।

यह कोई साधारण भैंसा नहीं है बल्कि इसकी कीमत हेलिकॉप्टर से भी अधिक है, इस समय इसकी कीमत 21 करोड़ रुपये है, इस भैंसे का नाम शहंशाह है और यह अपने मालिक की हर वर्ष करीब एक करोड़ रुपये की कमाई कराता है।

हरियाण के फरीदाबाद जिले के सूरजकुंड में कृषि शिखर सम्मलेन चल रहा है जिसमें देश भर के किसान अपने अपने जानवरों के साथ आये हैं, इसी मेले में सुलतान और शहंशाह नाम के दो भैंसे आये हैं जिन्हें देखने के लिए भारी भीड़ जमा हो रही है, शहंशाह की कीमत 25 करोड़ है जबकि सुलतान की कीमत 21 करोड़ है।

सुलतान की उम्र सात साल दस महीने की है और सुलतान की खुराक सुनकर लोग हैरान हो जा रहे हैं। कैथल जिले के बूढ़ाखेड़ा गांव के निवासी नरेश बेनीवाल इस भैंसे को लेकर सूरजकुंड पहुंचे हैं। बेनीवाल का कहना है कि सुल्तान शाम को खाने से पहले 100 ग्राम स्काच जरूर पीता है। उन्होंने बताया कि सुल्तान मंगलवार छोड़कर हर रोज स्काच के बगैर भोजन नहीं करता। 
उन्होंने बताया कि सुल्तान रविवार को टीचर्स, सोमवार को ब्लैक डॉग, बुधवार को 100 पाइपर, गुरुवार को बेलेनटाइन, शनिवार को ब्लेक लेबल या शिवास रिगल लेते हैं। उन्होंने बताया कि सुल्तान सालभर में 30 हजार सीमेन की डोज देता है जो 300 रुपए प्रति डोज बिकती है। इस हिसाब से वह सालाना 90 लाख रुपए कमा लेता है। उनका कहना है कि सुल्तान की कीमत करोड़ लग चुकी है लेकिन मैंने इसे नहीं बेंचा। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana

States

Post A Comment:

0 comments: