ज्यादातर पंजाबी कह रहे हैं अगर बीजेपी अकेले चुनाव लड़ती तो कोई नहीं देता आप और कांग्रेस को वोट

punjab-election-2017-bjp-should-fight-election-separately
पटियाला, 10 मार्च: आज आप पंजाब में कहीं भी घूमकर देख लीजिये, अगर आप पूछेंगे कि आपने किसे वोट दिया है तो लोग या तो झाडू का नाम लेंगे या कांग्रेस का नाम लेंगे, कोई नहीं कहेगा कि हमने अकाली दल को वोट दिया है, लेकिन अगर आप ये पूछो कि अगर बीजेपी अकेले चुनाव लडती तो आप किसे वोट देते तो लोग कहते हैं - फिर हम बीजेपी को ही वोट देंगे, यहाँ पर मोदी लहर है। 

अब आप खुद सोचिये, नोटबंदी के बाद पंजाब में मोदी लहर पैदा हुई थी लेकिन अकाली दल के खिलाफ सूनामी थी, जिस प्रकार सी लोग कैंसर का ऑपरेशन करते वक्त थोडा सा स्वस्थ भाग भी काटकर अलग कर देते हैं उसी प्रकार से अकाली दल को समाप्त करने के लिए लोगों ने बीजेपी को भी काटकर अलग कर दिया लेकिन अगर बीजेपी अकेले चुनाव लडती तो ना तो सिद्धू पार्टी छोड़कर जाते और ना ही बीजेपी की हार होती, वहां पर बीजेपी को पूर्ण बहुमत मिलता। 

पंजाब के लोग देख रहे हैं, पंजाब में प्रकाश सिंह बादल मुख्यमंत्री हैं, उनके बेटे सुखबीर सिंह बादल उप-मुख्यमंत्री हैं, उनके साले मजीठिया भी मंत्री हैं, उनकी पत्नी हरसिमरत कौर केंद्र सरकार में मंत्री हैं यानी पूरा का पूरा परिवार सत्ता के मजे ले रहा है। 

इसके अलावा अकाली दल के लिए सबसे नुकसानदायक चीज बनी सुखबीर सिंह बादल का धंधा, उन्होंने अपनी बस सर्विस शुरू कर दी और पंजाब की सरकारी बस सर्विस की वाट लगा दी, अगर वे खुद का छोड़कर सरकारी बस सर्विस को बढ़िया बनाने पर जोर देते तो आज उनकी यह हालत नहीं होती, इसके अलावा सुखबीर सिंह बादल कई अन्य बिजनेस करते हैं जैसे होटल का बिजनेस, केबल का बिजनेस, और भी कई बिजनेस। 

अब भैया, अगर आपको बिजनेस ही करना है तो मुख्यमंत्री क्यों बने बैठे हो, आजकल जनता वैसे भी समझदार है, एक बार नजर में आने एक बाद कहीं का नहीं छोडती, ज़माना बदल गया है, धंधे के चक्कर में खुद तो डूबे ही बीजेपी को भी डुबा दिया। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Post A Comment:

0 comments: