PM MODI को अब ढूंढना होगा रक्षा मंत्री, मनोहर पर्रिकर बने गोवा के मुख्यमंत्री, बनेगी BJP सरकार

manohar parrikar news in hindi, manohar parrikar become goa chief minister, goa latest hindi news
manohar-parrikar-appointed-goa-chief-minister-by-governor
पणजी, 13 मार्च: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लिए एक बुरी खबर है क्योंकि उनके प्यारे और इमानदार रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर गोवा के मुख्यमंत्री बन चुके हैं हालाँकि उन्होंने अभी तक पद की शपथ नहीं ली है लेकिन राज्यपाल ने उन्हें नियुक्ति पत्र सौंप दिया है और उन्हें 15 दिन के अन्दर बहुमत साबित करने के लिए कहा है जो कि उनकी सहयोगी पार्टियों और आजाद उम्मीदवारों के समर्थन से मिल चुका है, अब प्रधानमंत्री मोदी को एक नया रक्षा मंत्री ढूंढना होगा या खुद ही रक्षा मंत्रालय की जिम्मेदारी संभालनी होगी। 

कल गोवा में अचानक बदले घटनाक्रम के तहत भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं ने रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर के नेतृत्व में राज्यपाल मृदुला सिन्हा से मुलाकात की और राज्य में नई सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया। पर्रिकर के साथ 21 विधायक भी राज्यपाल के साथ पहुंचे थे इसलिए राज्यपाल ने मनोहर पर्रिकर को मुख्यमंत्री निर्वाचित कर दिया। 

पर्रिकर के नेतृत्व में राज्यपाल से मुलाकात के समय भाजपा के 13 विधायकों के साथ गोवा फारवर्ड पार्टी के 3, महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी के 3 और 3 निर्दलीय विधायक भी थे, जिनकी कुल संख्या 21 होती है। इसके अलावा भाजपा ने बेनौलिम से राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के विधायक चर्चिल अलेमाओ के समर्थन का भी दावा किया और कहा कि उनके समर्थन का पत्र भी जल्द ही राज्यपाल को भेज दिया जाएगा।

जहां एक तरफ पर्रिकर ने राजभवन में राज्यपाल से मुलाकात की, वहीं दूसरी तरफ नवनिर्वाचित कांग्रेस विधायकों और महासचिव दिग्विजय सिंह सहित वरिष्ठ केंद्रीय नेताओं के साथ पार्टी विधायक दल का नेता तय करने के लिए एक होटल में घंटों चर्चा की।

राज्यपाल से मुलाकात के बाद केंद्रीय परिवहन मंत्री गडकरी ने संवाददाताओं से कहा कि भाजपा गोवा में एक स्थिर सरकार बनाएगी। 

गडकरी ने कहा, "हम मनोहर पर्रिकर के नेतृत्व में एक स्थिर सरकार बनाएंगे। हमारे पार्टी अध्यक्ष अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समर्थन के लिए पार्टियों को बधाई दी है।"
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Post A Comment:

0 comments: