मनोहर लाल खट्टर ने दिल्ली को तबाह और बर्बाद होने से बचाया

jaat-andolan-resumed-for-15-days-after-manohar-lal-khattar-talk

नई दिल्ली, 20 मार्च: आरक्षण पाने के लिए एक बार फिर से जाटों का दिमाग घूम गया है, इस बार जाटों ने हरियाणा के बजाय दिल्ली को तबाह और बर्बाद करने का मन बनाया था क्योंकि केंद्र सरकार और सुप्रीम कोर्ट दिल्ली में है इसलिए उन्होंने सोचा कि दिल्ली की रफ़्तार और पानी रोक देने पर दिल्ली वाले भूखे और प्यार मर जाएंगे इसलिए कल उन्होंने दिल्ली कूच करने का प्लान बनाया था लेकिन मनोहर लाल खट्टर ने जाटों की मांग को स्वीकार करके दिल्ली को बर्बाद होने से बचा लिया हालांकि दिल्ली अभी भी हाई अलर्ट पर है क्योंकि जाटों का दिमाग कभी भी फिर सकता है। 

कल हरियाणा सरकार से अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति की मांगों को पूरा करने की सहमति मिलने के बाद राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोमवार से शुरू होने वाला जाट आरक्षण आंदोलन स्थगित कर दिया गया है हालाँकि जाट अभी भी कुछ जगहों पर टिके हुए हैं।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और जाट आरक्षण संघर्ष समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष यशपाल मलिक ने रविवार को यह घोषणा की। दिल्ली में सरकार और जाट नेताओं के बीच कई दौर की बैठक के बाद यह फैसला लिया गया।

जाट आंदोलन टलने से दिल्ली को राहत तो मिल गई है, लेकिन अभी भी अलर्ट जारी है और दिल्ली मेट्रो के चार स्टेशनों में प्रवेश और निकासी प्रतिबंधित रखी गई है।

आप इस मुद्दे की गंभीरता का अंदाजा इसी बात से लगा सकते हैं कि मनोहर लाल खट्टर उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शपथग्रहण समारोह में जाना चाहते थे लेकिन उन्हें यह कार्यक्रम स्थगित करना पड़ा, वे जाटों को मनाने के लिए दिल्ली में ही रुके रहे। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Delhi

Haryana

States

Post A Comment:

0 comments: