मोदी लहर में विधायक बन गए कुछ लालची नेता, अब खट्टर को हटाकर सीधा बनना चाहते हैं मुख्यमंत्री

manohar-lal-khattar-ke-khilaf-sajish
चंडीगढ़: पिछले दो वर्षों में चुनाव जीतने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने कुछ बड़ी गलतियाँ कर दी हैं जिसका खामियाजा अब भुगतना पड़ रहा है, आपको बता दें कि हरियाणा में पहली बाद भाजपा की सरकार बनी है, बीजेपी ने 90 में से 47 सीटें जीतकर बहुमत के साथ सरकार बनाई लेकिन उसकी बहुमत से सिर्फ 2 सीटें अधिक हैं, मतलब अगर 3 विधायक भी बाहर निकल गए तो हरियाणा की बीजेपी सरकार गिर जाएगी।

बीजेपी की सरकार तो बन गयी लेकिन उनसे गलती यह हुई कि उन्होंने कुछ लालची नेताओं को भी टिकेट दे दिया, कुछ पूर्व कांग्रेसियों को भी टिकट दे दिया, कुछ भ्रष्ट लोगों को भी टिकट दे दिया, कुछ ऐसे लोगों को भी टिकेट दे दिया जिसके नाम पर भ्रष्टाचार का आरोप नहीं है लेकिन उसका पूरा परिवार चोर है।

मोदी लहर में ये सभी लालची और चोर नेता विधायक बन गए, अगर मोदी लहर नहीं होती तो इन्हें 100 वोट भी ना मिलते और अगर इनकी जगह किसी रिक्शे वाले को भी टिकट दे दिया जाता तो उसकी भी जीत हो जाती क्योंकि लोगों ने जाति-धर्म-अमीरी-गरीबी छोड़कर सिर्फ मोदी को देखा था।

मोदी ने चुनाव जीतने के बाद अपनी ही तरह के नेता मनोहर लाल खट्टर को हरियाणा का मुख्यमंत्री बना दिया, मनोहर लाल खट्टर बहुत ही इमानदार हैं और किसी को लूटने नहीं देते हैं, सभी विधायकों से उनके काम का हिसाब किताब मांगते हैं।

अब ये विधायक जिनकी मोदी के बिना 100 वोटों की औकात नहीं थी, वे साजिश कर रहे हैं, गुटबाजी कर रहे हैं, कई लोग तो मंत्री ना बनाए जाने से नाराज हैं, फरीदाबाद के एक विधायक जो एक बिजनेसमैन था और मोदी लहर में जीत गया उसे मंत्री भी बना दिया गया उसके बाद भी उसे चैन नहीं है, अब वो सीधा मुख्यमंत्री बनना चाहता है, इसके अलावा फरीदाबाद के दो और विधायक हैं जिन्हें चैन नहीं है, उनका भी काम में मन नहीं लगता सिर्फ गुटबाजी करने में मन लगता है।

इस वक्त कम से कम 20 बीजेपी विधायक हैं जो खट्टर के खिलाफ साजिश कर रहे हैं, उन्हें कुर्सी से हटाकर खुद मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं, खबर है कि ये लोग कांग्रेसी नेता हुड्डा के इशारे पर चल रहे हैं, इन्हें लगता है कि खट्टर की जगह वे मुख्यमंत्री बन जाएंगे और जमकर लूटेंगे। बीजेपी सरकार की मजबूरी यह है कि उनके पास बहुमत से सिर्फ 2 विधायक अधिक हैं, अगर वे इन चोर विधायकों के खिलाफ कार्यवाही करते हैं तो ये समर्थन वापस ले लेंगे और हरियाणा सरकार गिर जाएगी।

खट्टर को भी ये बात पता है कि उनके खिलाफ साजिश हो रही है, कल वे आरएसएस के बड़े नेताओं से मिले, उन्हें हालत के बारे में बताया, संघ के नेताओं ने उन्हें आश्वासन दिया कि आप टेंशन ना लें, हम इन विधायकों को देख लेंगे।

कल हरियाणा के वित्त मंत्री ने बजट पेश किया, खट्टर ने विधानसभा से बाहर कहा कि मैं तो सभी को साथ लेकर चलता हूँ और सभी विधायकों से बात भी करता हूँ। उन्होंने कहा कि मैं रहूँ या ना रहूँ लेकिन कोई भी व्यक्ति संगठन से ऊपर नहीं है।

खट्टर ने इशारा कर दिया कि मजबूरीवश अगर उन्हें कुर्सी छोडनी पड़ी तो छोड़ देंगे लेकिन संगठन को कमजोर नहीं होने दिया जाएगा, सरकार बनी रहेगी। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana

States

Post A Comment:

0 comments: