शर्म से डूब मरो खट्टर साहब, गरीब मजदूरों को लुटवा रहे हो आप, गालियाँ दिलवा रहे हो MODI को

esi hospital faridabad news, esi hospital and medical collage corruption, esi medical collage looting poor majdoor, manohar lal khattar bad work
esi-hospital-medical-collage-faridabad-looting-poor-in-parking-charge
फरीदाबाद, 27 मार्च: हरियाणा में 2009 विधानसभा चुनाव में बीजेपी को केवल 4 सीटें मिली थीं लेकिन 2014 चुनाव में मोदी के नाम पर हरियाणा एक लोगों ने वोट दिया और दो तिहाई बहुमत से बीजेपी की सरकार बन गयी, मनोहर लाल खट्टर को इमानदार बताकर उन्हें मुख्यमंत्री बना दिया गया लेकिन मनोहर लाल खट्टर विल्कुल कांग्रेस पार्टी के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह जैसे ही इमानदार हैं और भ्रष्टाचार और घोटालों पर वैसे ही आँख मूँद कर बैठे हैं जिस तरह से मनमोहन सिंह ने घोटालों पर अपनी आँखें मूँद ली थीं, खट्टर की वजह से हरियाणा में जगह जगह कारनामे हो रहे हैं और गालियाँ मोदी को पड़ रही हैं क्योंकि राज्य के लोगों ने मोदी के नाम पर वोट दिया था। 

आपको बता दें कि फरीदाबाद में ESIC (Employee's State Insurance Corporation) ने बहुत बड़ा अस्पताल बनवाया है, यह अस्पताल दो साल पहले ही बनकर तैयार हो गया था लेकिन अब तक सभी सुविधाएं यहाँ पर नहीं उपलब्ध कराई गयी हैं, दवाइयों के लिए मजदूरों को छोटी डिस्पेंसरी में भेजा जाता है और अगर वहां भी दवाइयाँ नहीं मिलतीं तो उन्हें मेडिकल स्टोर पर भेजा जाता है और वहां से बिल लाकर ESI में जमा कराने के लिए कहा जाता है, मतलब मजदूरों की परेड करा लेते हैं ESI वाले। 

इस अस्पताल में सुविधाएं तो नहीं है लेकिन बीजेपी सरकार ने गरीब मजदूरों को पार्किंग के नाम पर लूटना शुरू कर दिया है, आपको बता दें कि ESI अस्पताल मजदूरों के पैसे से बनते हैं, सरकार एक भी पैसे नहीं लगाती, हर महीने मजदूरों की सैलरी से 400-500 रुपये काट लिए जाते हैं, इन्हीं पैसों से डॉक्टर, नर्सिंग स्टाफ और सरकार को और अन्य कर्मचारियों को सैलरी भी मिलती है लेकिन यह बहुत ही शर्म का विषय है कि हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर सरकार गरीब मजदूरों से पार्किंग चार्ज भी लेने लगी है, इससे भी शर्मनाक बात यह है कि साइकिल वाले मजदूरों से भी पार्किंग चार्ज लिया जा रहा है, जैसे ही मजदूरों से पार्किंग चार्ज लिया जाता है उन्हें बहुत दुःख होता है, सरकार से निराश होते हैं और गालियाँ मोदी को देते हैं क्योंकि अस्पताल में हर जगह मोदी की फोटो लगाईं गयी है। देखें VIDEO. मजदूर क्या कह रहा है पार्किंग चार्ज के बारे में। 

कहते हैं कि बीजेपी सरकार आने के बाद रामराज्य आता है लेकिन हरियाणा में तो लूट हो रही है, ESI में केवल मजदूरों का ही इलाज होता है, उनकी सैलरी से पहले ही पैसे काट लिए जाते हैं, मजदूरों के ही अस्पताल में ही मजदूरों से पार्किंग वसूला जा रहा है, यह हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर सरकार के लिए शर्म का विषय है, इन्हें चुल्ल्लू भर पानी में डूब मरना चाहिए। 

यहाँ पर कार के लिए पार्किंग चार्ज 40 रुपये है, मोटरसाइकिल के लिए पार्किंग चार्ज 10 रुपये और साइकिल के लिए पार्किंग चार्ज 5 रुपये है, पार्किंग का ठेकेदार देवेन्द्र डागर (पहलवान) है जो तहसील हथीन, जिला पलवल का निवासी है।
कैसे लूटते हैं खट्टर के ठेकेदार

यहाँ पर तीन महीने से पार्किंग चल रही है और अगले दो साल तक के लिए देवेंद्र पहलवान को ठेका दिया गया है, वैसे तो ESI अस्पताल में पार्किंग चार्ज नहीं वसूल जाना चाहिए क्योंकि यहाँ पर गरीब मजदूर इलाज कराते हैं और उनकी सैलरी से ही अस्पताल बनाया जाता है इसके बावजूद भी हरियाण की बीजेपी सरकार मजदूरों को लुटवा रही है और दो साल तक लुटवाएगी। किसी किसी मजदूर से तो एक ही दिन में कई बार पार्किंग चार्ज वसूल लिया जाता है क्योंकि उनको किसी काम के लिए साइकिल या मोटर साइकिल निकालनी होती है, दोबारा आने पर उनकी फिर से पर्ची काट दी जाती है, खट्टर ने उन्हें दो साल तक गरीब मजदूरों को लूटने का ठेका दे दिया है।

अगर ऐसे ही मजदूरों से पार्किंग चार्ज वसूल जाता रहा तो तीन साल में फिर से चुनाव होंगे, उसमें गरीब मजदूर बीजेपी को सबक सिखा देंगे और खट्टर को उखाड़ फेंकेंगे। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana

States

Post A Comment:

0 comments: