कांग्रेसी नेता ने आतंकी सैफुल्लाह के एनकाउंटर का माँगा सबूत, बोले, मोदी ने वोट के लिए मरवा दिया

congress-leader-p-c-chacko-ask-evidence-of-lucknow-encounter
लखनऊ, 8 मार्च: लखनऊ में आतंकी सैफुल्लाह के एनकाउंटर के एनकाउंटर पर कांग्रेस ने राजनीति शुरू की है और केंद्र की मोदी सरकार से सबूत माँगा है, केरल के कांग्रेसी नेता और पूर्व सांसद पीसी चाको ने कहा कि यह एनकाउंटर चुनावों में बीजेपी को फायदा पहुंचाने के लिए करवाया गया है क्योंकि बिना जांच के सैफुल्लाह के ISIS से रिश्ते का दावा कैसे किया जा सकता है, उन्होंने केंद्रीय मंत्रियों के बयान पर भी कड़ी आपत्ति दर्ज की। 

जानकारी के लिए बता दें कि कल उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के पास काकोरी इलाके के एक घर में छिपे आईएसआईएस के एक आतंकवादी सैफुल्लाह के साथ मध्य प्रदेश पुलिस (मप्र) व उप्र एटीएस की मुठभेड़ हुई। देर रात तक चली मुठभेड़ में आखिरकार आतंकी सैफुल्लाह को मार गिराया गया। एटीएस के आईजी असीम अरुण ने बताया कि घर में छिपे आतंकी को मार दिया गया है। 

आतंकवादी ने खुद को चारों तरफ से घिरता देख एक कमरे में बंद कर लिया। इस बीच दोनों ओर से रुक-रुककर गोलीबारी होती रही। आतंकवादी को जिंदा पकड़ने के लिए एटीएस ने अपना अभियान लंबा खींचा लेकिन अंत में उसे मुठभेड़ में मार गिराया गया। 

आतंकवादी के पास से कई हथियार, भारत का नक्षा, रेलवे का नक्षा, ISIS का झंडा, हजारों कारतूस, दो वायरलेस फोन और अन्य आपत्तिजनक सामान मिले हैं।

एक अधिकारी ने बताया कि उज्जैन यात्री रेलगाड़ी में मंगलवार सुबह हुए धमाके में एमपी पुलिस ने होशंगाबाद के पिपरिया से तीन संदिग्ध आतंकवादियों को पकड़ा था। इनसे मिली जानकारी यूपी पुलिस से साझा की गई। इस आधार पर कानपुर से आईएस के दो संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया गया। इनकी सूचना पर एटीएस ने लखनऊ के काकोरी स्थित हाजी कॉलोनी में आतंकी सैफुल्लाह की घेराबंदी की गई और उसे मार गिराया गया।

वैसे इस बात के लिए केंद्र सरकार की तारीफ करनी पड़ेगी कि उन्होंने सभी आतंकियों को उसी दिन पकड़ लिया जिस दिन उन्होंने ट्रेन में ब्लास्ट किया, इसके अलावा ट्रेन ब्लास्ट के मास्टरमाइंड को ठोंक दिया। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Uttar Pradesh

Post A Comment:

0 comments: