BREAKING: लोकसभा में योगी आदित्यनाथ की बात सुनकर लोगों ने खूब लगाए ठहाके, पढ़ें क्या कहा?

Uttar Pradesh Chief Minister Yogi Adityanath speech in loksabha in hindi, yogi adityanath latest speech in hindi, yogi in loksabha
cm-yogi-adityanth-image-in-loksabha

नई दिल्ली, 21 मार्च: आज सांसद और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोकसभा में भाषण दिया लेकिन आज उनके भाषण में काफी मैच्योरिटी दिखी, आज उन्होने विपक्षियों को लताड़ने के साथ साथ लोगों को ठहाके लगाने पर भी मजबूर कर दिया। 

योगी ने कहा कि मुझे अफ़सोस के साथ कहाँ पड़ रहा है कि केंद्र की मोदी सरकार ने पिछले ढाई वर्षों में यूपी सरकार को ढाई लाख करोड़ रुपये दिए लेकिन वहां पर केवल 78 हजार करोड़ रुपये ही खर्च हुए, लोगों ने कहा - शेम शेम शेम..।

योगी ने कहा कि सपा सरकार के पास विकास का कोई ढांचा नहीं था इसलिए उत्तर प्रदेश में हमें जिस प्रकार का विशाल जनादेश मिला है वह उन लोगों पर करारा तमाचा है जिन्होने हमारी लोक कल्याणकारी नीतियों पर लगातार सवाल उठाये हैं, यह जनादेश इस बात को साबित करता है कि जनता उनके नीतियों के खिलाफ थी। 

उन्होने कहा कि मैं सदन को विश्वास दिलाता हूँ कि हम प्रधानमंत्री मोदी के मार्गदर्शन में उत्तर प्रदेश में सबका साथ और सबका विकास का ढांचा खड़ा करेंगे, हम लोग हर जाति, हर धर्म, हर वर्ग और उत्तर प्रदेश के प्रत्येक नागरिक के विकास के लिए, उत्तर प्रदेश के प्रत्येक क्षेत्र के विकास के लिए  संकल्पित होकर कार्य करेंगे और जो धनराशि अब तक खर्च नहीं हो पायी है हम उस पर प्रभावी ढंग से कार्य करेंगे। 

योगी ने कहा कि मैं लगातार 1998 से लोकसभा सांसद हूँ और मैंने संसदीय प्रणाली के बारे में यहाँ पर बहुत कुछ सीखा है, मैं 26 वर्ष की उम्र में पहली बार सांसद बना, उस समय मैं काफी पतला था, उनकी बात सुनकर लोग हंसने लगे और लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन से कहा 'अभी भी आप अधिक मोटे नहीं हो'।

योगी ने कहा कि जब मैं पहली बार सांसद बना था तो उस समय गोरखपुर की स्थिति ऐसी थी कि एक दिन जब मैं उस समय के उर्वरक और रसायन मंत्री सुरजीत सिंह वरनाला से मिला तो वे मुझे आधे घंटे तक घूरते रहे, उन्होंने मुझसे लगातार तीन बार पूछा - क्या आप गोरखपुर से चुने गए हैं, मैंने कहा हां। मैंने उनसे पूछा - सरदार जी, आप ऐसा क्यों पूछ रहे हैं तो उन्होंने कहा - मैं एक चुनावी सभा को संबोधित करने गया था, अचानक दोनों तरफ से बम फेंके जाने लगे, मैं वहां से भाग आया और उसके बाद गोरखपुर में वापस नहीं गया। लोग योगी की बातों पर खूब हँसे।

उसके बाद योगी ने बताया कि मुझे उनकी बात सुनकर बहुत दुःख हुआ कि हमारे शहर के बारे में, हमारे जिले के बारे में लोग कसी प्रकार की बातें करते हैं, मैं गोरखपुर गया और सभी व्यापारिक संगठनों को, सांकृतिक संगठनों को बिठाया और कहा, लोग हमारे शहर के बारे में बहुत गलत बातें करते हैं, हमें सामूहिक रूप से इस समस्या को दूर करना पड़ेगा, सरकार कोई भी हो, वह कैसी भी चले लेकिन हमें अपने जिले को सुधारना है, उसके बाद मैं विश्वास के साथ कह सकता हूँ कि पिछले 15 वर्षों में हम लोगों ने गोरखपुर में एक भी व्यापारी को गुंडा टैक्स नहीं देने दिया, एक भी व्यापरी या चिकित्सक का अपहरण नहीं करने दिया, हमने किसी को अराजकता नहीं फैलाने दी, पांच वर्ष में उत्तर प्रदेश के अन्दर 403 दंगे हुए लेकिन हमारे पूर्वी उत्तर प्रदेश में एक भी दंगा नहीं हुआ है और हम फिर से कह सकते हैं कि हम उत्तर प्रदेश में भी इसी प्रकार की स्थिति बनाने में सफल होंगे इसमें किसी को संदेह नहीं होना चाहिए।

इसके बाद योगी ने कहा कि लोग मेरी उम्र के बारे में कह सकते हैं, मैं आदरणीय राहुल जी से एक वर्ष छोटा हूँ और अखिलेश जी से एक वर्ष बड़ा हूँ, मैं दोनों की जोड़ी के बीच में आ गया इसीलिए यह आपकी विफलता का एक बड़ा कारण हो सकता है लेकिन मैं आप सबको आमंत्रित करूँगा, आप उत्तर प्रदेश में आयें, हम आप लोगों का स्वागत करेंगे।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आप लोग उत्तर प्रदेश में आइये, वहां पर आपका स्वागत होगा, उत्तर प्रदेश प्रधानमंत्री मोदी के सपनों का प्रदेश होगा, भ्रष्टाचार मुक्त प्रदेश होगा, दंगो से मुक्त प्रदेश होगा, अराजकता और गुंडागर्दी से मुक्त प्रदेश होगा, उत्तर प्रदेश में हम विकास का ऐसा मॉडल देंगे कि वहां के नौजवानों को पलायन नहीं करना पड़ेगा, माताओं-बहनों को अपनी सुरक्षा के लिए कहीं पर गुहार नहीं करना पड़ेगा।

योगी ने कहा कि मैं खासतौर से खड्गे जी और सभी सांसदों को आमंत्रित करना चाहूँगा कि वहां पर आयें और आप देखते रहिये, वहां पर बहुत कुछ बंद होने जा रहा है।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

States

Uttar Pradesh

Post A Comment:

0 comments: