135 मरीजों की मौत, सख्त हुआ बॉम्बे हाईकोर्ट, अब ख़त्म होगा हड़ताली डॉक्टरों का रजिस्ट्रेशन

bombey-high-court-will-take-strict-action-on-doctors-doing-strike

मुम्बई, 24 मार्च: डॉक्टरों द्वारा लगातार स्ट्राइक से महाराष्ट्र सहित कई प्रदेशों के मरीजों का हाल बेहाल हो गया है, अब तक 135 मरीजों की बेमौत मौत हो चुकी है अगर डॉक्टर हड़ताल ना करते तो अब तक 135 लोग जिन्दा होते, अब महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़नावीस के बाद बॉम्बे हाईकोर्ट ने भी हड़ताली डॉक्टरों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की तैयारी कर दी है, माना जा रहा है कि सबका रजिस्ट्रेशन रद्द करके उन्हें परमानेंटली घर बैठा दिया जाएगा।

बॉम्बे हाईकोर्ट ने आज महाराष्ट्र एसोसिएशन आया रेजिडेंट डॉक्टर्स (MARD) को कड़ी फटकार लगाते हुए कहा कि आप कोर्ट में कुछ और बात करते हो लेकिन हार जाकर अपने सुर बदल लेते हो, आप हमें एफिडेविट में यह लिखकर दो कि हड़ताली डॉक्टरों पर कार्यवाही से आपको कोई ऑब्जेक्शन नहीं है। आज ही MARD को एफिडेविट देना है जिसके बाद डॉक्टरों पर कार्यवाही शुरू हो जाएगी।

MRD ने बाद में एफिडेविट जमा करते हुए कहा कि अब हम हड़ताल में शामिल नहीं हैं, कल 8 बजे तक सभी डॉक्टर ड्यूटी पर आ जाएंगे, अगर ना आयें तो सरकार कार्यवाही कर सकती है।

इससे पहले डॉक्टरों की जिद देखकर मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़नावीस को भी गुस्सा आ गया, उन्होंने कहा - अब बहुत हो चुका, हमने डॉक्टरों को जितना मनाना था मना लिया, हमने उनकी हर मांगें मान लीं, अगर इसके बाद भी जनता को परेशानी हुई तो हम डॉक्टरों को माफ़ नहीं करेंगे।

देवेन्द्र फड़नावीस ने कहा, हमने बहुत संयम बरता लेकिन हम कितना संयम रखें, लोगों को लग रहा है कि बीमार मर रहे हैं और सरकार कुछ नहीं कर रही है, उन्होंने कहा, जो लोग डॉक्टर को मारते हैं और जो लोग मरीजों को मारते हैं उनमें क्या फर्क है। 

माना जा रहा है कि अगर डॉक्टरों ने इसके बाद भी हड़ताल जारी रखी तो महाराष्ट्र सरकार उनका रजिस्ट्रेशन रद्द कर देगी, एक बार रजिस्ट्रेशन रद्द करने पर डॉक्टर ना घर के रहेंगे ना घाट के, इसके बाद वो ना तो डॉक्टरी कर पायेंगे और ना कम्पाउण्डर बनने के लायक रहेंगे, और ना ही अपना क्लिनिक खोल पाएंगे। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Maharashtra

States

Post A Comment:

0 comments: