भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन में धमाका, SIMI का हाथ होने की आशंका

bhopal-ujjain-train-blast-doubt-of-simi-hand
भोपाल: मध्य प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को कहा है कि भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन के जिस डिब्बे में धमाका हुआ है, उसमें बारूद (गन पाउडर) की गंध आ रही है। घटना के बाद संवाददाताओं से बातचीत में मंत्री ने कहा, "यह घटना गंभीर है और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान स्वयं इस पर नजर रखे हुए हैं, पुलिस महानिदेशक व राज्य की गुप्तचर शाखा के अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। प्रारंभिक जानकारी में जो बात सामने आई है, उसमें पता चला है कि डिब्बे में गन पाउडर की गंध आ रही है।"

गृह मंत्री सिंह से जब पूछा गया कि क्या इसमें किसी आतंकवादी संगठन अथवा सिमी का हाथ होने की आशंका है तो उन्होंने कहा, "इस घटना में कौन शामिल है, इस संदर्भ में अभी कुछ भी स्पष्ट नहीं कहा जा सकता, पर उज्जैन का क्षेत्र पूर्व में स्टूडेंट इस्लामिक मूवमेंट ऑफ इंडिया (सिमी) का गढ़ रहा है, लिहाजा इसकी आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता।"

भोपाल से उज्जैन जा रही पैसेंजर ट्रेन संख्या 59320 के एक डिब्बे में मंगलवार सुबह जबड़ी स्टेशन से निकलते ही धमाका हुआ, जिसमें आठ यात्री घायल हुए। इनमें से दो की हालत गंभीर है। कुछ यात्रियों के मुताबिक ट्रेन की ट्यूबलाइट में धमाका हुआ था, हालाँकि धमाके के असली कारणों का पता जांच के बाद ही निकलेगा। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Madhya Pradesh

States

Post A Comment:

0 comments: