इतने कम समय में इतना भ्रष्टाचार किसी ने नहीं किया जितना केजरीवाल सरकार ने किया: अमित शाह

kejriwal sarkar bhrashtacahr, kejriwal broken record of bhrashtachar, kejriwal sarkar is most corrupt, amti shah attack aap kejriwal
amit-shah-says-kejriwal-sarkar-broken-all-record-of-corruption

नई दिल्ली, 25 मार्च: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने आज नई दिल्ली के रामलीला मैदान में MCD चुनावों के लिए प्रचार अभियान की शुरुआत की, अमित शाह के निशाने पर दिल्ली की सत्ताधारी पार्टी आम आदमी पार्टी और मुख्यमंत्री केजरीवाल रहे।

अमित शाह ने कहा कि MCD चुनाव होने वाले हैं, हमारे एक तरफ 10 साल केंद्र में सरकार चलाने वाली UPA-कांग्रेस है जिसपर 12 लाख करोड़ के घपले और घोटाले का आरोप है और दूसरी तरफ AAP पार्टी है जिसकी दिल्ली में सरकार चल रही है।

केजरीवाल सरकार ने तोड़े घोटालों के सभी रिकॉर्ड

अमित शाह ने कहा कि जब 2014 में कांग्रेस को निकालकर दिल्ली में AAP को लाया गया तो दिल्ली की जनता को लग रहा था कि अब एक अच्छा शासन मिलेगा, लेकिन जिस प्रकार से दिल्ली में केजरीवाल सरकार चली है, इतने कम समय में दिल्ली में किसी भी सरकार ने भ्रष्टाचार नहीं किया है जितना भ्रष्टाचार केजरीवाल सरकार ने किया है।

अमित शाह ने कहा कि केजरीवाल के निजी सचिव लेन-देन के मामले में गिरफ्तार हुए, प्याज की खरीद में घोटाला हुआ, दिल्ली महिला आयोग के ऑफिस में भर्ती में घोटाला हुआ, CNG की परमिट में घोटाला हुआ, पाने के टैंकर में घोटाला हुआ, LED लाइट खरीदने में घोटाला हुआ, उनके एक मंत्री से हवाला के कारोबार में पूछताछ हुई।

अमित शाह ने कहा कि केजरीवाल सरकार के घोटालों की मेरे पास बहुत लम्बी सूची है - दिल्ली परिश्रम बोर्ड में भर्ती का घोटाला हुआ, वफ्फ बोर्ड में भी भर्ती का घोटाला हुआ, जल बोर्ड के अन्दर भी करोड़ों रुपये का घोटाला हुआ और सबसे बड़ा घोटाला यह हुआ कि दिल्ली की जनता की कमाई को केजरीवाल ने पंजाब, गोवा, तमिल-नाडु, गुजरात और कलकत्ता के अन्दर प्रचार में खर्च कर दिया और इसके लिए इन्हें हाई कोर्ट ने फटकार भी लगाईं।

अमित शाह ने बीजेपी के कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए कहा कि आप लोग केजरीवाल सरकार के घोटालों को दिल्ली के जन जन तक पहुंचाने का काम करें, जिस प्रकार की राजनीति AAP पार्टी ने शुरू की है मैं मानता हूँ कि देश में एक अलग राजनीति की शुरुआत हुई है। 

केजरीवाल ने नहीं पूरे किये कई वादे

अमित शाह ने कहा कि केजरीवाल सरकार हमने सवाल कर रहे हैं कि किसानों से कर्जा माफी का वादा बीजेपी सरकार ने पूरा नहीं किया, केजरीवाल जी, हमारी सरकार बने अभी केवल एक सप्ताह हुए हैं और हम एक एक करके सभी वादे पूरे करके फिर से प्रचार के लिए जाएंगे, आप हमारी चिंता मत कीजिये, आपके तो ढाई साल पूरे होने वाले हैं, आपने दिल्ली की जनता के सामने जो वादा किया था, मैंने आपने हिसाब तो नहीं मांगता क्योंकि हिसाब तो उससे माँगा जाता है जो जिम्मेदार होता है लेकिन मैं आपको जरूर याद दिलाता हूँ। 
  • आपने 500 नए स्कूल बनाने का वादा किया था एक भी नहीं बनाया
  • 29000 शिक्षकों की भर्ती की बात की थी, एक भी नहीं हुई
  • 30 नए डिग्री कॉलेज बनाने का वादा किया था, एक भी नहीं बनाया
  • 3 नए ITI और 5 नयी पॉलिटेक्निक बनानी थी, एक भी नहीं बनाया
  • यूनिफाइड ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी बनानी थी, नहीं बनाई
  • महिलाओं की सुरक्षा के लिए 3 पेज भरकर वादे किये गए थे, 3 लाइन भी नहीं पूरी की
  • 900 प्राइमरी हेल्थ सेण्टर खोलने थे, कुछ नहीं खोला
  • अस्पतालों में 30000 नए बेड बनाने थे, कुछ नहीं बनाया
  • सुपरस्पेसियलिटी अस्पताल की सेवायें बढानी थी, कुछ नहीं किया
  • 60 करोड़ का आवंटन करने के बाद भी आम आदमी कैंटीन बनाने वाले थे लेकिन कहीं भी कैंटीन नहीं बनाई
  • 2 लाख पब्लिक टॉयलेट बनाने का वादा किया था 2000 भी नहीं बनाए
  • स्थाई कर्मचारियों को परमानेंट करने का वादा किया था, एक को भी नहीं किया
अमित शाह ने बीजेपी कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए कहा कि वे केजरीवाल के झूठे वादों की पोल खोलने के लिए घर घर जाएं, एक बात और है, जब चुनाव आने वाले होते हैं तो केजरीवाल वादों की झड़ी लगा देते हैं लेकिन चुनाव के बाद जब दिल्ली वाले केजरीवाल को ढूंढते हैं तो वे कभी गोवा में मिलते हैं, कभी पंजाब में मिलते हैं, कभी गुजरात में मिलते हैं और कभी तमिल नाडु में मिलते हैं। 

अमित शाह ने कहा कि केजरीवाल जहाँ जहाँ जाते हैं वहां हारने का रिकॉर्ड बनाकर आये हैं, चाहे वो लोकसभा का चुनाव हो, चाहे पंजाब का चुनाव हो और चाहे महाराष्ट्र का चुनाव हो, वे जहाँ जहाँ भी लड़े हैं वहां हारने का रिकॉर्ड बनाकर आये हैं। 

अमित शाह ने कहा कि केजरीवाल साफ़ सुथरे प्रशासन का दावा करने सत्ता में आये थे, कानून व्यवस्था तो उनके हाथ में नहीं है इसलिए कानून व्यवस्था ठीक करने का सपना छोड़ दो, आप बस अपने विधायकों को संभाल कर रखो तो दिल्ली की जनता पर बहुत बड़ी मेहरबानी हो जाएगी। 

अमित शाह ने कहा कि केजरीवाल के एक पूर्व कानून मंत्री फर्जी डिग्री के मामले में पकडे जाते हैं, महिला कल्याण मंत्री रेप के मामले में धरे जाते हैं और आशुतोष जी उनकी तुलना गाँधी जी से करते हैं, उनके खाद्य मंत्री रिश्वत लेते हुए पकडे जाते हैं।

अमित शाह ने कहा कि ये सूची केवल 1, 2, 3 लोगों की नहीं है बल्कि उनके 13 विधायकों पर सरकार बनने के बाद अपराधिक मामले दर्ज हुए हैं, राजनीति के अन्दर केजरीवाल परिवर्तन की बातें करते थे, अपराध ख़त्म करने की बातें करते थे लेकिन आज केजरीवाल के 13 विधायक आपराधिक मामलों में पकडे गए हैं लेकिन केजरीवाल दिल्ली की जनता को जवाब नहीं देते हैं। केजरीवाल जी वादों को छोडिये, अगर आपके अन्दर थोड़ी सी भी शर्म बची है तो MCD चुनावों में प्रचार करने से पहले इन 13 विधायकों पर कार्यवाही करके दिखाओ, जरा सी भी शर्म बची है तो आप पार्टी के घोटालों के लिए न्यायिक जांच करा दो। 

उन्होंने कहा कि 2014 के बाद देश में जहाँ भी चुनाव हुए वहां पर लगभग लगभग हर जगह भारतीय जनता पार्टी की जीत हुई लेकिन दिल्ली और बिहार में ही हम चुनाव नहीं जीत पाए, इन स्थानों पर हमारे वोट शेयर में जरूर बढ़ोत्तरी हुई लेकिन चनावों में हमें सीटें नहीं मिल पाई और हमारी सरकार नहीं बनी। 

अमित शाह ने कहा कि आज भारतीय जनता पार्टी का हर कार्यकर्त्ता यहाँ से संकल्प लेकर जाए कि जो कमी विधानसभा चुनाव में रह गयी थी वो कहीं MCD चुनावों में पूरी करें और दिल्ली में भी भारतीय जनता पार्टी का परचम लहरा लें। 

अमित शाह ने कहा कि 2014 में जब हम चुनाव में गए थे तो पूरे देश में एक अजीब तरह का माहौल था,  पूरे देश में हताशा थी, निराशा थी, युवाओं में आक्रोश था, महिलाओं की सुरक्षा अनिश्चित थी, बॉर्डर पर सीमायें असुरक्षित थी और दुनिया में भारत का गौरव गिरता जा रहा था, उस समय देश ने नरेन्द्र मोदी को अपना नेता चुना, भारतीय जनता पार्टी को चुना और दो तिहाई बहुमत से भी अधिक सीटें बीजेपी के नेतृत्व में NDA को दीं, इसके बाद एक के बाद एक जिस प्रकार से मोदीजी ने देश का काम अपने हाथों में लिया, आज देश की परिस्थिति में परिवर्तन दिखाई देना शुरू हो गया है।

अमित शाह ने कहा कि तीन साल हो गए, आज प्रधानमंत्री मोदी ने इस प्रकार से सरकार चला रहे हैं कि हमारे विरोधी भी उनपर भ्रष्टाचार का आरोप लगाने की हिम्मत नहीं कर सकते। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Delhi

Post A Comment:

0 comments: