उमा भारती बोलीं, पहली ही कैबिनेट मीटिंग में उत्तर प्रदेश की BJP सरकार पूरे करेगी दो बड़े वादे

Press Conference by Uma Bharti in Lucknow, Uttar Pradesh on 22.2.2017
uma-bharti-press-conference-in-lucknow-22-2-2017-up-election
लखनऊ, 22 फ़रवरी: भारतीय जनता पार्टी की फायरब्रांड नेता और मोदी सरकार में केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने उत्तर प्रदेश में बीजेपी सरकार की जीत का दावा करते हुए आज प्रेस वार्ता की जिसमें उन्होंने बताया कि तीन चरणों का चुनाव पूरा हो चुका है और जनता के मूंड को देखकर हमें पूरा विश्वास है कि उत्तर प्रदेश में दो तिहाई बहुमत से सरकार बनने जा रही है। 

उन्होंने उत्तर प्रदेश के लोगों को भरोसा जताते हुए कहा कि जैसे ही उत्तर प्रदेश में हमारी सरकार बनेगी हम पहली ही मीटिंग में दो बड़े वादे पूरे करेंग, पहला को छोटे और सीमान्त किसानों का कर्ज माफ़ कर देंगे, दूसरा वादा ये पूरा करेंगे कि बुंदेलखंड विकास बोर्ड का गठन करके यहाँ के किसानों की हालत सुधारने का काम करेंगे। 

उन्होंने बताया कि बुंदेलखंड में छोटे और सीमान्त किसान पूरे राज्य में सबसे अधिक हैं इसलिए कर्ज माफी का लाभ भी बुंदेलखंड के किसानों को सर्वाधिक होगा। उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड की 53 सीटों में से 19 सीटों वाला है लेकिन चर्चा का विषय बहुत है, पूरी दुनिया में और पूरे भारत में तीन कारणों से चर्चा का विषय बना हुआ है। यह भारत के सबसे गरीब तीन इलाकों में से एक है। यह इलाका अत्यधिक गरीब होने के कारण भी चर्चा का विषय है। यहाँ पर पानी तो है लेकिन इसका उपयोग ना तो सिंचाई के लिए हो पा रहा है और ना ही पीने के लिए।

उन्होंने कहा कि आज मध्य प्रदेश की तरफ वाला बुंदेलखंड सिंचाई के मामले में समुद्र बन गया है लेकिन उत्तर प्रदेश का बुंदेलखंड सूख गया है, बुंदेलखंड विकास बोर्ड का गठन करने के बाद हम यूपी के बुंदेलखंड को भी समुद्र बना देंगे और सूखे की समस्या ख़त्म हो जाएगी, किसानों को पानी मिलने लगेगा।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने बुंदेलखंड के लिए 3630 करोड़ रुपये मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश दोनों सरकारों को जारी किये लेकिन आज दोनों राज्यों में आप अंतर देखंगे तो चौंक जायेंगे, उत्तर प्रदेश सरकार ने इस राशी का केवल 40 फ़ीसदी हिस्सा खर्च किया और शेष राशी वापस चली है, 40 फ़ीसदी में से भी अधिकतर पैसा भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया। मध्य प्रदेश ने इस राशी का पूरा उपयोग किया और खेती में 10 गुना तरक्की कर ली। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Uttar Pradesh

Post A Comment:

0 comments: