शिवसेना गिरा दे महाराष्ट्र में बीजेपी सरकार, लिखकर देता हूँ, नहीं दूंगा BJP को समर्थन: शरद पवार

Sharad Pawar latest news in Hindi, NCP will not support BJP in Maharastra. BJP Shiesena news
sharad-pawar-support-bjp

मुंबई, 18 फरवरी:| भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) तथा शिवसेना के बीच वर्षो पुराने गठबंधन में खटास के बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद ने बड़ा बयान दिया है, उन्होंने कहा कि अगर शिवसेना को डर है कि बीजेपी सरकार गिराने के बाद शरद पवार बीजेपी को समर्थन देकर सरकार बचा लेंगे तो वे बीजेपी सरकार गिराने के लिए पूरी तरह से स्वतंत्र हैं, मैं उन्हें लिखकर देने को तैयार हूँ कि मैं किसी भी सूरत में बीजेपी को समर्थन नहीं दूंगा। 

शरद पवार ने कहा कि बीजेपी के साथ गठबंधन करने का कोई सवाल ही पैदा नहीं होता, मैं अपने फैसले को लिखित में देने और उसकी एक प्रति राज्यपाल को देने के लिए तैयार हूं। लेकिन इसके लिए शिवसेना को भी राज्यपाल को एक पत्र लिखना होगा कि उसने सरकार से समर्थन वापस ले लिया है और उसे उस पत्र को सार्वजनिक करना चाहिए।"

दोनों पार्टियों के नेताओं के बीच चल रहे वाक युद्ध के बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार ने महाराष्ट्र में मध्यावधि चुनाव की संभावना जताई। 

शिवसेना पिछले कुछ सप्ताह से भाजपा की राज्य तथा केंद्र में कटु आलोचना करती आ रही है। उसने कहा है कि महाराष्ट्र सरकार नोटिस पीरियड पर चल रही है, जिससे यह संकेत मिलता है कि 23 फरवरी को निकाय चुनाव के नतीजे आने के बाद वह सरकार से समर्थन वापस ले सकती है।

पिछले विधानसभा चुनाव में महाराष्ट्र में किसी भी दल को बहुमत नहीं मिला, क्योंकि सभी प्रमुख पार्टियों ने अकेले एक दूसरे के खिलाफ चुनाव लड़ा था।

नोटबंदी के लिए केंद्र सरकार की आलोचना करते हुए पवार ने कहा कि आठ नवंबर को उठाए गए कदम से अर्थव्यवस्था में न सिर्फ नौकरियों का नुकसान हुआ, बल्कि कृषि तथा ग्रामीण क्षेत्रों को भारी नुकसान हुआ।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Maharashtra

States

Post A Comment:

0 comments: