मणिपुर में कांग्रेस की 15 साल से सरकार है, फिर भी राहुल गाँधी दिखा रहे हैं सिर्फ सपने: पढ़ें

Rahul Gandhi rally in Manipur Imphal. Congress work in Manipur. Samachar in Hindi
rahul-gandhi-rally-in-manipurइम्फाल: आज राहुल गाँधी ने मणिपुर की राजधानी इम्फाल में एक चुनावी रैली को संबोधित किया और उत्तर प्रदेश की तरफ सपने दिखाए और मोदी पर जमकर हमला किया। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मणिपुर में कांग्रेस की लगातार 15 वर्षों से सरकार है। इसके अलावा ढाई साल पहले लगातार 10 साल तक कांग्रेस की केंद्र में भी सरकार थी, मतलब कांग्रेस की केंद्र और राज्य दोनों में सरकार थी, अगर कांग्रेस चाहती तो मणिपुर को दुनिया का सबसे विकसित राज्य बना सकती थी लेकिन आज की रैली के राहुल गाँधी ने मणिपुर की जनता को वही अपने दिखाए जो उत्तर प्रदेश की जनता को दिखा रहे हैं। 

उत्तर प्रदेश में राहुल गाँधी वादे करते हैं कि हम चाहते हैं कि आम पर मेड इन लखनऊ लिखा हो, जैकेट पर मेड इन कानपुर लिखा हो, हम सरकार में आने के बाद सभी युवाओं को घर घर जाकर पैसे बाटेंगे, उन्हें फैक्ट्रियां लगाने के लिए और लोगों को रोजगार देने के लिए कहेंगे, हम उनकी फैक्ट्रियों के बाहर एयरपोर्ट लगा देंगे, उनकी फैक्ट्रियों तक रेलवे लाइन बिछा देंगे, सभी खेतों के बाहर फ़ूड प्रोसेसिंग प्लांट लगा देंगे, किसानों के बच्चों को रोजगार देंगे, खेतों के बाहर आम-अचार-पापड़ बनायेंगे। 

ये वादे तो राहुल गाँधी उत्तर प्रदेश में करते हैं, वहां पर उनकी सरकार नहीं है बल्कि उनकी साथी समाजवादी पार्टी की सरकार है, उत्तर प्रदेश में राहुल गाँधी वादे करें ये उनका हक बनता है लेकिन मणिपुर में 15 वर्षों तक सरकार चलाने के बाद भी वे सिर्फ वही अपने दिखा रहे हैं। 

राहुल गाँधी ने कहा कि अगर आप मोबाइल के पीछे देखो तो मेड इन चाइना दिखायी देता है, मैं चाहता हूँ कि जब हमारे मुख्यमंत्री इबूबी अमेरिका जाएं और वहां पर साल खरीदें तो साल पर लिखा हो मेड इन मणिपुर। इस काम को करने के लिए जो हेंडीक्राफ्ट का काम करते हैं उन्हें सपोर्ट करना पड़ेगा, उनके लिए सड़कें बनानी पड़ेंगी। (सवाल यह है कि कांग्रेस ने 15 साल में सड़कें क्यों नहीं बनायी?)

राहुल गाँधी ने कहा कि यहाँ पर नीबू उगाया जाता है, नारंगी उगाते हो, पाइन एप्पल उगाते हो, मै चाहता हूँ कि एक दिन ऐसा दिन आये, कोई लंदन में अगर पाइन एप्पल जूस लिए और डब्बे पर देखे तो मेड इन मणिपुर लिखा हो। (सवाल यह है कि कांग्रेस ने यह काम पिछले 15 वर्ष में क्यों नहीं किया?)

राहुल गाँधी ने कहा कि हम चाहते हैं कि फ़ूड प्रोसेसिंग प्लांट में महिलाओं और युवाओं को रोजगार मिले, किसानों को नीबू और पाइन एप्पल का सही दाम मिले और पूरे मणिपुर को फायदा मिले। (सवाल यह है कि कांग्रेस ने यह काम पिछले 15 वर्षों में क्यों नहीं किया)

इसके बाद राहुल गाँधी ने दूसरा सपना दिखाते हुए कहा कि यहाँ पर स्पोर्ट सबसे अधिक है, आपको स्पोर्ट करना सबसे अच्छा मालूम है, मैं चाहता हूँ कि मणिपुर के युवाओं को जीतने से पहले पहचान मिले, हम चुन चुन कर मणिपुर के युवाओं को ढूंढेंगे और युवाओं को सपोर्ट करेंगे। हम चाहते हैं कि ओलंपिक में मणिपुर को कम से कम 5 गोल्ड मैडल मिले। (सवाल यह है कि कांग्रेस ने यह काम पिछले 15 वर्षों में क्यों नहीं किया, जानकारी के लिए बता दें कि विश्व चैम्पियन महिला बॉक्सर मैरी कोम बीजेपी में इसीलिए शामिल हुई थीं क्योंकि कांग्रेस ने खेल और खिलाडियों को कभी सपोर्ट नहीं किया)
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Post A Comment:

0 comments: