केंद्र में 10 साल सोते रहे, अब UP के लड़कों को मुंगेरीलाल के हंसीन सपने दिखा रहे हैं राहुल गाँधी

Rahul Gandhi UP ke Yuvaon ko Mungeri Lal ke Hanseen sapne dikha rahe hain.
mungerilal-ke-hanseen-sapne

सुल्तानपुर: अगर आपको ध्यान हो तो ढाई वर्ष पहले केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी और राहुल गाँधी सुपर प्रधानमंत्री थे क्योंकि सरकार में केवल उनकी और उनकी माँ की चलती थी, 10 वर्षों में राहुल गाँधी को समाजवादी पार्टी का भी समर्थन था लेकिन उस वक्त राहुल गाँधी को ना तो मेड इन इंडिया की याद आयी और ना ही मेड इन यूपी की, पूरे 10 साल तक राहुल गाँधी नींद में सोते रहे। वे स्वयं उत्तर प्रदेश के अमेठी से सांसद थे लेकिन वहां भी कोई विकास नहीं किया।

अब राहुल गाँधी उत्तर प्रदेश के युवाओं को मुंगेरीलाल के हंसीन सपने दिखा रहे हैं। राहुल गाँधी कहते हैं कि मैं उत्तर प्रदेश को दुनिया की फैक्ट्री बना देंगे, हर फैक्ट्री के पास एयरपोर्ट लगा देंगे जैसे एयरपोर्ट कोई आम का पेड़ होता है, हर फैक्ट्री के पास रेलवे लाईन बिछा देंगे जैसे कि रेलवे लाईन बिछाना कोई बाएँ हाथ का खेल हो। कहते हैं कि हर खेत के बार, हर बाग़ के बाहर, हर आम के पेड़ के पास फैक्ट्री लगा देंगे, कैसे फैक्ट्रियां लगाना कोई मजाक हो।

राहुल गाँधी कहते हैं कि जब उनकी सरकार बन जाएगी तो वह हर शहर में रुपये लेकर जाएंगे और युवाओं को पकड़कर पूछेंगे - तुम्हें पैसा चाहिए। पैसे ले लो लेकिन एक शर्त है, तुम्हें तीन साल में 200 लोगों को रोजगार देना होगा। पहली बात तो ये जान लीजिये, चुनाव के बाद राहुल गाँधी दो-ढाई महीने तक विदेश में चले जाते हैं और वादे भूल जाते हैं। दूसरी बात ये कि - इसी तरह से कांग्रेस ने विजय माल्या को भी 9000 करोड़ रुपये दिए थे लेकिन वह भाग गया। अब अगर राहुल गाँधी भी यूपी में ऐसे ही रूपया बाटेंगे और वे भी लेकर भाग गए तो उससे किसका नुकसान होगा।

उनका भाषण सुनकर सोशल मीडिया पर लोग जरूर बोल रहे हैं कि ये कांग्रेस की लुटिया तो दुबाएंगे ही समाजवादी पार्टी की भी लुटिया डुबा देंगे। देखें VIDEO.
इस वीडियो में राहुल गाँधी ने बताया है कि वे किसानों और युवाओं को कैसे पैसे देंगे। राहुल कहते हैं हम कानपुर जाएंगे, मिर्ज़ापुर जाएंगे वहां छोटी छोटी फैक्ट्री लगी हुई हैं।

राहुल वहां के युवाओं के पास जाएंगे और उसे कहेंगे - इधर आओ, तुम क्या काम करते हो तो वो कहेगा फैक्ट्री लगाए हैं। राहुल पूछेंगे - कितने लोग काम करते हैं तो वो कहेगा - 10 लोग।

इसके बाद राहुल गाँधी उस युवा से कहेंगे - तुम्हें बैंक लोन की जरूरत है तो वो कहेगा - हाँ।
राहुल पूछेंगे - क्या करेगा बैंक लोन का। युवा कहेगा - कालीन बनाने की मशीनें खरीदेंगे।
राहुल पूछेंगे - कितने रुपये का बैंक लोन चाहिए।  युवा कहेगा - 20 लाख का।
इसके बाद राहुल गाँधी उसे 20 लाख दे देंगे। उसकी फैक्ट्री के पास सड़क लगा देंगे, रेलवे लाईन लगा देंगे, पास में एयरपोर्ट लगा देंगे। लेकिन राहुल गाँधी की एक शर्त होगी।
जिसे राहुल गाँधी 20 लाख कर लोन देंगे उसे तीन साल बाद 200 लोगों को रोजगार देना होगा। युवा जैसे ही हाँ करेगा राहुल उसे बोलेंगे - ये लो 20 लाख का लोन। 

अब ये बात तो राहुल गाँधी ही जानें कि कितनी फैक्ट्रियों के पास वे रेलवे लाईन बिछायेंगे, कितनी फैक्ट्रियों के पास वे एयरपोर्ट बनाएँगे। इस तरह से उत्तर प्रदेश में लाखों एयरपोर्ट बन जाएंगे और हर तरफ रेलवे लाइन दिखेगी और ये सब बनानें में पूरी दुनिया का पैसा खर्च हो जाएगा। पता नहीं राहुल गाँधी कैसे करेंगे ये सब। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Uttar Pradesh

Post A Comment:

0 comments: