मुझे बड़ी बड़ी ताकतों का डर नहीं क्योंकि मुझे 125 करोड़ देशवासियों की ईमानदारी पर भरोसा है: MODI

pm-narendra-modi-speech-on-notbandi-black-money-and-corruption
pm-narendra-modi-speech-on-notbandi-black-money-and-corruption

Rudrapur, 11 Feb: आज उत्तराखंड में प्रधानमंत्री मोदी ने एक बड़ी चुनावी रैली को संबोधित किया और विकास और सुशासन के लिए बीजेपी को वोट देने की अपील की, मोदी ने कहा कि मेरी सरकार यहाँ के नौजवानों के लिए रोजगार के साधन पैदा करना चाहती है, मेरी सरकार इस देश के किसानों के खेल में पानी देना चाहती है, मेरी सरकार इस देश के बच्चों को अच्छी शिक्षा देना चाहती है, मेरी सरकार इस देश के गरीबों को दवाई देना चाहती है, मेरी सरकार इस देश के जवानों को कमाई देना चाहती है, मेरी सरकार इस देश के गरीब से गरीब आदमी को रहने के लिए घर देना चाहती है। 

मोदी ने कहा कि ऐसा नहीं है कि देश में पैसों की कमी है लेकिन भ्रष्टाचार और कलाधान की बीमारी ने देश को ऐसा जकड लिया है कि माध्यम वर्ग के आदमी का शोषण होता है, गरीब का हक छीन लिया जाता है और मुट्ठी भर लोग मौज कर रहे हैं, मैंने उनके खिलाफ लड़ाई शुरू की है। 

मोदी ने कहा कि मैंने 8 नवम्बर को रात के आठ बजे नोटबंदी की घोषणा की, और मैं देशवासियों को वादा करता हूँ कि मेरी लड़ाई गरीबों के लिए है, मेरी लड़ाई माध्यम वर्ग के लिए है, मेरी लड़ाई इमानदारों के लिए है। जिन्होंने देश को लूटा है उन्हें देश को लौटाना पड़ेगा, ये लड़ाई लड़ने के लिए निकला हूँ। 

मोदी ने कहा कि कितनी भी बड़ी बड़ी ताकतें मेरा मजाक उड़ायें, मेरे खिलाफ खड़ी हो जाएं, लेकिन मुझे विश्वास है कि देशवासी इमानदारी के काम में मेरी मदद करेंगे और सवा सौ करोड़ देशवासी इमानदारी की इस लड़ाई में मेरे साथ खड़े हैं। 

मोदी ने कहा कि कालाधन जाना चाहिए या नहीं जाना चाहिए? भ्रष्टाचार जाना चाहिए या नहीं जाना चाहिए? जिन्होंने लूटा है वो रूपया लौटना चाहिए या नहीं आना चाहिए? वो पैसा इस देश के गरीबों के काम आना चाहिए या नहीं आना चाहिए, मेहनतकश लोगों का भला होना चाहिए या नहीं होना चाहिए।

मोदी ने कहा कि आपके आशीर्वाद से मैं ये लड़ाई लड़ रहा हूँ, अच्छे अच्छों ने कबाड़ में बंडल के बंडल रखे थे उन्हें मुंडी नीची करके बैंक में पैसे जमा कराने पड़े, अब उनसे हिसाब माँगा जा रहा है कि कहाँ से लाये।

मोदी ने कहा कि कुछ लोगों को शक होता है कि छोटे छोटे व्यापारी कालाधन रखते हैं लेकिन मेरी राय में उन्होंने देश का अधिक नुकसान नहीं किया है, अगर इन व्यापारियों को परेशान ना किया जाय, घूस ना लिया जाए तो वे एक पैसे की भी चोरी नहीं करना चाहेंगे और इमानदारी की जिन्दगी जीना चाहते हैं।

मोदी ने कहा कि बेईमानी की है बाबुओं ने, राजनेताओं ने, सत्ता पर बैठे लोगों ने देश को लूटा है और मैं उनसे ही निकालना चाहता हूँ, जिन्होंने लोगों से अपनी सत्ता पर रौब जमाकर लूटा है, गैरकानूनी काम करके लूटा है, मेरी लड़ाई उनके खिलाफ है और इस लड़ाई की शुरुआत मैंने नोटबंदी से शुरू किया है।

मोदी ने कहा कि हमने बेनामी संपत्ति का कानून बनाया है, क्या किसी किसान की बेनामी संपत्ति होती है, किसी टीचर की बेनामी संपत्ति होती है, किसी फौजी की बेनामी संपत्ति होती है, नहीं। ये बेनामी संपत्ति बाबुओं और राजनेताओं की होती है, मैंने ऐसा कानून बनाया है, अब उन्हें कम से कम 7 साल के लिए जेल जाना होगा और अब उनके कितना भी बड़ा बंगला होता, कितनी भी बड़ी हवेली होगी वह एक ही रात में सरकार की हो जाएगी और वो गरीबों के काम आएगी।

मोदी ने कहा कि मैं जनता हूँ, अगर स्कूल में टीचर ज़रा कड़क होता है तो कुछ बच्चों के माँ-बाप और रिश्तेदार आ जाते हैं और कहते हैं कि टीचर जरा कड़ाई करता है, उसके खिलाफ आवाज उठाते हैं, मैंने तो पूरे देश में 70 साल से जमा जमा करके बैठे हैं उनके खिलाफ लड़ाई छेडी है, अब आप कल्पना कर सकते हो कि मुझपर क्या क्या बीतती होगी, ये लोग मुझपर ऐसे ही गुस्सा नहीं कर रहे हैं, इन लोगों का दुखता है पेट और कूटते हैं माथा। उनकी परेशानी है कि मोदी छोड़ेगा नहीं।

मोदी ने कहा कि मुझे किसी इमानदार का नुकसान नहीं करता है लेकिन जिन लोगों ने सत्ता का दुरूपयोग करके गरीबों को लूटा है, हिंदुस्तान का भविष्य बनाने के लिए मैंने ये लड़ाई छेडी है, मुझे आप लोगों का आशीर्वाद चाहिए।

मोदी ने कहा कि बेईमानों की बेशर्मी देखो, कैमरा के सामने रुपयों को लेते देते दिखाई देते हैं तो भी शर्म का नामो निशान नहीं है।

मोदी ने कहा कि मै जानता हूँ कि ये लड़ाई बहुत मुश्किल होगी, हर डगर पर खतरे होंगे लेकिन सवा सौ करोड़ देशवासियों का आशीर्वाद है, खतरों से खेलना मेरा सौभाग्य है, ना हम सत्ता के लिए पैदा हुए हैं और ना ही कुर्सी के लिए मुंह में पानी निकालने वाले लोग हैं, हम तो देश के लिए मरने मिटने वाली जमात के लोग हैं।

मोदी ने कहा कि हमारे देश का इतिहास निकालकर देख लीजिये, जब भी सरकार कोई निर्णय करती थी तो जनता और सरकार आमने सामने होती थी लेकिन यह पहला निर्णय है कि जनता और सरकार एक साथ थी, कुछ लोग दूसरी तरफ थे लेकिन ये ऐसे लोग थे जिन्होंने नोटों के थप्पे छुपाकर रखे थे, वो ज़रा परेशान थे। मोदी ने कहा कि भ्रष्टाचार और कालेधन के खिलाफ सफलता पाकर रहना है, देश को जगाते रहता है, कड़े से कड़े फैसले करते रहता है और बेईमानों को सजा देकर रहना है।  
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Post A Comment:

0 comments: