PM MODI ने पूछा 'कौन है उत्तराखंड की बर्बादी का जिम्मेदार' तो लोगों ने कहा 'कांग्रेस'

pm modi srinagar rally uttarakhand, uttarakhand latest news, pm modi latest news in hindi
uttarakhand-latest-news-in-hindi
Srinagar, 12 Feb: प्रधानमंत्री मोदी ने आज उत्तराखंड के श्रीनगर में चुनावी रैली को संबोधित किया, उन्होंने कहा कि उत्तराखंड का चुनाव तेज गति से आगे बढ़ता जा रहा है, आज 12 फ़रवरी है, अगली 12 मार्च को आज तो सरकार है वह भूतपूर्व बन जाएगी और 11 मार्च को जो नतीजे आयेंगे वो अभूतपूर्व हो जाएंगे। 

मोदी ने बताया कि अटल बिहारी वाजपयी ने हमारे देश को तीन राज्य दिये, मध्य प्रदेश से निकला हुआ छत्तीसगढ़, बिहार से निकला हुआ झारखंड और उत्तर प्रदेश से निकला हुआ उत्तराखंड। क्या कारण है कि छत्तीसगढ़ एक छोटा सा राज्य है, वहां आदिवासी हैं, माओवादियों का खूनखराबा है, नक्सलवाद के होने के बावजूद भी जनता ने तीन बार बीजेपी की सरकार बनायी और आज छत्तीसगढ़ देश में तेज गति से विकास कर रहा है। 

उन्होंने कहा कि दूसरा राज्य है झारखंड। वहां जंगल है, आदिवासी बस्ती हैं, पिछड़ा इलाका है, जब वो बिहार का हिस्सा था तो सबसे पिछड़ा था, आज वहां पर बीजेपी की सरकार है, कोई कल्पना नहीं कर सकता है वहां पर सबसे अधिक पूँजी निवेश आ रहा है। 

उन्होंने कहा कि तीसरा है उत्तराखंड जिसके बारे में आप सब जानते ही हो, उन्होंने पूछा कि क्या कारण है कि उत्तराखंड पीछे रह गया, उत्तराखंड बर्बाद हुआ उसका कारण क्या है, लोगों ने कहा 'कांग्रेस'।  मोदी ने कहा कि जब तक कांग्रेस को नहीं हटाओगे क्या उत्तराखंड का भला हो पाएगा।

मोदी ने कहा कि जो लोग कभी कहते थे कि मेरी लाश पर उत्तराखंड बनेगा क्या वो लोग कभी उत्तराखंड से प्यार कर सकते हैं, कांग्रेस के लोग और वर्तमान मुख्यमंत्री कहते थे कि हम मर जाएंगे लेकिन उत्तराखंड नहीं बनने देंगे, मोदी ने कहा कि हरीश रावत पिछले दरवाजे से मुख्यमंत्री बन गए वरना उत्तराखंड की जनता उन्हें कभी भी मुख्यमंत्री नहीं बनने देती। इन्होने उत्तराखंड की जनता के घाव पर एसिड डालने का काम किया था। जिस व्यक्ति के दिल में इस राज्य के प्रति प्यार और लगाव ही ना हो क्या वो आपका कभी भला कर सकता है क्या? ऐसे व्यक्ति पर कभी भरोसा कर सकते हैं क्या? मोदी ने कहा कि इस बार इन्हें साफ़ कर देना है और बीजेपी की सरकार बनाकर विकास के रास्ते खोल दीजिये। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Post A Comment:

0 comments: