मोदी बोले: हाँ मैं गधों से प्रेरणा लेता हूँ और 125 करोड़ मालिकों के लिए गधे जैसा काम करता हूँ

PM Narendra Modi Bahraich Rally. Modi ne Akhilesh ke gadhe wale bayan ka diya javaab
pm-narendra-modi-bahraich-rally-hindi-news
बहराइच: प्रधानमंत्री मोदी ने आज उत्तर प्रदेश के बहराइच में चुनावी रैली को संबोधित किया, आज मोदी ने अखिलेश यादव के गधे वाले बयान का जवाब दिया, उन्होंने कहा कि राजनीति में सभी नेताओं की आलोचना होती है, अखिलेश जी, आप मोदी पर हमला करो समझ सकता हूँ, बीजेपी पर हमला करो समझ सकता हूँ लेकिन आप तो बेचारे गधे के ऊपर हमला करने लगे, आपको गधों से भी डर लगता है क्या? अरे वो तो आपसे इतना दूर है, आप उससे डरते काहे हो। 

मोदी ने कहा कि मैं हैरान हूँ, आपकी जातिवादी मानसिकता है, ऊंच नीच का भेदभाव करने वाली मानसिकता है लेकिन अब आप पशुओं में भी ऊंच नीच का भाव देखने लग गए, गधा आपको इतना बुरा लगने लग गया, बहुत स्वाभाविक है क्योंकि आपकी सरकार तो तो इतनी तेज है कि अगर किसी की भैंस खो जाय तो पूरी सरकार लग जाती है, यही तो आपकी सरकार की पहचान है। 

मोदी ने कहा - अखिलेश जी, आपको पता नहीं है गधा भी हमें प्रेरणा देता है, अगर दिल दिमाग साफ़ हो तो प्रेरणा ले भी सकते हैं, गधा अपने मालिक के लिए वफादार होता है, गधा अपने मालिक के लिए उतना काम करता है जितना मालिक चाहता है, इसके अलावा गधा सबसे कम खर्चे वाला होता है। 

मोदी ने कहा कि गधा कितना भी बीमार हो, कितना भी खाली पेट हो, कितना ही थका हुआ हो लेकिन अगर मालिक उससे काम लेता है तो सहन करता हुआ भी अपने मालिक का दिया काम पूरा करके रहता है, अखिलेश जी, ये सवा सौ करोड देशवासी मेरे मालिक हैं, वो मुझसे जितना काम लें करता हूँ, बिना छुट्टी लिए करता हूँ, थक जाऊं तो भी करता हूँ, कभी भूखा रहा तो भी करता हूँ क्योंकि गधे से प्रेरणा लेता हूँ और बड़े गर्व से लेता हूँ क्योंकि मैं अपने सवा सौ करोड़ देशवासियों के लिए गधे से भी अधिक मजदूरी करता हूँ और गर्व करता हूँ कि मैं अपने मालिकों के काम आता हूँ। 

मोदी बोले - गधे की पीठ पर चाहे चूना होता, चाहे चीनी हो कभी वह भेद नहीं करता है, चीनी हो तो ज्यादा चलना, चूना हो तो कम चलना, ये गधे का स्वाभाव नहीं होता है, वो तो उन लोगों का होता है जो भ्रष्टाचार में डूबे होते हैं, किस रंग का नोट टेबल पर आता है उसके हिसाब से काम करते हैं लेकिन गधा ऐसा काम नहीं करता है। 

मोदी ने कहा - अखिलेश जी, जिस गुजरात के गधों से आपको इतनी नफरत है लेकिन ये वही गुजरात है जिसने दयानंद सरस्वती को जन्म दिया, ये वही गुजरात है जिसनें महात्मा गाँधी को जन्म दिया था, वही गुजरात है जिसनें सरदार पटेल को जन्म दिया था, वही गुजरात है जिसमें भगवान कृष्ण ने यहाँ से जाकर वहां पर बसना स्वीकार किया था। 

अंत में मोदी ने कहा कि अखिलेश जी, ये देश हमारा है, हर कोना हमारा है, ये नफरत का भाव आपको शोभा नहीं देता है।

मोदी ने कहा कि अखिलेश जी के अज्ञान के बारे में मैं क्या कहूँ, लेकिन अच्छा होता कि जिनको आपने गले लगाया है उनको भी जरा गौर से देखते, उनको भी जरा समझने का प्रयास करते, आपको पता होना चाहिए, जिनको आपने गले लगाया है उनकी जब सरकार थी, जिनके गले लगकर आप लोगों से वोट मांग रहे हो उस UPA सरकार ने 2013 में इन्हीं गुजरात के गधों का डॉक टिकट निकाला था। अखिलेश जी, वो गधा कितना होनहार होगा, वो गधा कितना महत्वपूर्ण होगा, ये अब आपको समझ में आ गया होगा। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Uttar Pradesh

Post A Comment:

0 comments: