भगवान ने पाकिस्तान को दी कानपुर में ट्रेन पलटवाने की सजा, बम विस्फोट में 100 मरे, 200 घायल

Pakistan Sindh Bomb Blast. Hindi news of Pakistan, Breaking news
pakistan-sindh-blast-more-than-100-dead-200-injured

कराची, 16 फरवरी: कहते हैं जैसी करनी वैसी भरनी, जो दूसरों के लिए गड्ढा खोदता है एक दिन खुद उसी में गिरता है और दूसरों का बुरा सोचने वालों के साथ भी बुरा होता है, आज पाकिस्तान के साथ भी बुरा हो गया है और भगवान ने उसे कानपुर में ट्रेन पलटवाकर डेढ़ सौ लोगों की जान लेने की सजा दे दी है। 

आपने भी सुना होगा कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ने साजिश के तहत कानपुर में ट्रेन पलटवाने की घटना को अंजाम दिया, कानपुर के अलावा इटावा और आंध्र प्रदेश में भी एक बार ट्रेन पलटी और पाकिस्तान ने ही इस घटना को अंजाम दिलवाया। ISI के चार आदमी भी पकडे गए और उन्होंने अपना जुर्म कबूलते हुए कहा कि ISI ने ही उन्हें ट्रैन पलटवाने के पैसे दिए थे। अब भगवान ने उसे भी बड़ी सजा दे दी है। 

आज पाकिस्तान के सिंध प्रांत के सेहवान कस्बे में स्थित लाल शहबाज कलंदर दरगाह परिसर में एक शक्तिशाली विस्फोट हुआ, जिसमें कम से कम 100 लोगों की मौत हो गई और 200 के करीब घायल हैं। मरने वालों में कई महिलाएं भी शामिल हैं। सेहवान के सहायक पुलिस अधीक्षक ने कहा कि एक आत्मघाती हमलावर गोल्डन गेट से होकर लाल शहबाज कलंदर दरगाह में दाखिल हो गया। एक हथगोला फेंकने के बाद हमलावर ने खुद को उड़ा लिया। ISIS ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। 

घटना में घायल लोगों की संख्या के अलग-अलग आंकड़े मिल रहे हैं। तालुका अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक मोईनुद्दीन सिद्दीकी ने 'डॉन' से अस्पताल में कम से कम 50 शव लाए जाने और कई लोगों के घायल होने की पुष्टि की।

विस्फोट दरगाह परिसर में उस जगह पर हुआ, जहां सूफी अनुष्ठान 'धमाल' चल रहा था।

विस्फोट के समय दरगार में बड़ी संख्या में श्रद्धालु मौजूद थे। इनमें महिलाएं व बच्चे भी शामिल थे। धमाके के बाद दरगाह परिसर में भगदड़ मच गई।

बचावकर्मियों ने घायलों को एक निकटवर्ती अस्पताल में भर्ती कराया। अकेले तालुका अस्पताल में 200 से अधिक घायलों को भर्ती कराया गया है।

घटना के बाद पुलिस की टुकड़ी घटनास्थल पर पहुंच गई, जो सिंध के दादू जिले के सुपर हाईवे से कुछ दूरी पर स्थित है। सूफी संत की दरगाह में धार्मिक रस्मों के लिए हर गुरुवार को सैकड़ों की तादाद में लोग इकट्ठा होते हैं।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

International

Post A Comment:

0 comments: