Goa Poll 2017: शाम तक 83 फ़ीसदी मतदान, उसके बाद भी लगी रही लम्बी लाइनें

goa-poll-2017-83-percent-voting-recorded-till-evening
goa-poll-2017-83-percent-voting-recorded-till-evening

पणजी, 4 फरवरी: गोवा की 40 विधानसभा सीटों के लिए शनिवार शाम पांच बजे मतदान शांतिपूर्ण तरीके से समाप्त हो गया। इस समय तक 83 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। निर्वाचन अधिकारियों ने कहा कि कुछ मतदान केंद्रों पर अब भी मतदान जारी है, जहां लोग कतार में खड़े हैं। ऐसे में मतदान प्रतिशत बढ़ने की संभावना है। 

इस बीच मुख्य निर्वाचन अधिकारी की ओर से शाम पांच बजे तक के आंकड़े जारी किए गए हैं, जिसमें 83 फीसदी मतदान की बात कही गई है। 

गोवा में 40 विधानसभा सीटों के लिए 11 लाख मतदाता नई सरकार के गठन में अपनी भागीदारी निभाने के लिए घरों से निकले। निर्वाचन अधिकारियों का कहना है कि दोनों राज्यों में मतदान प्रतिशत बढ़ सकता है, क्योंकि मतदान खत्म होने का समय शाम पांच बजे के बाद भी बड़ी संख्या में मतदाता वोट डालने के लिए कतार में लगे हुए थे। 

शुरुआती घंटों में मतदान करने वालों में देश के रक्षामंत्री और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर रहे। उन्होंने पणजी में वोट डाला। मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पारसेकर ने मंद्रेम में वोट डाला।

राज्य में आम आदमी पार्टी (आप) की ओर से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार एल्विस गोम्स ने भी वोट डाला।

गोवा चुनाव में 251 उम्मीदवार आमने-सामने हैं। चुनाव मैदान में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), कांग्रेस, आम आदमी पार्टी (आप), राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी), शिवसेना, महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) व गोवा सुरक्षा मंच हैं।

मतदान के कारण राज्य में सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए थे। राज्य पुलिस के अलावा 8,000 से अधिक अतिरिक्त अर्धसैनिक बलों को 1,642 मतदान केंद्रों पर तैनात किया गया था। 

सभी पांच राज्यों में होने वाले चुनाव के लिए मतगणना 11 मार्च को होगी। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Post A Comment:

0 comments: