डोनाल्ड ट्रम्प ने फेक मीडिया चैनलों को वाइट हाउस प्रेस वार्ता में घुसने पर रोक लगाई

US President Donald Trump ban entry of fake media channel in while house press warta
donald-trump-samachar-in-hindi
वाशिंगटन: व्हाइट हाउस में शुक्रवार को आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कई प्रमुख मीडिया संगठनों के संवाददाताओं को हिस्सा नहीं लेने दिया गया। कुछ चुनिंदा संवाददाताओं को छोड़ कर अन्य के व्हाइट हाउस में प्रवेश पर पाबंदी लगा दी गई इन्हें डोनाल्ड ट्रम्प कई बार फेक मीडिया चैनल बना चुके हैं।

व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव सीन स्पाइसर के कार्यालय में शुक्रवार को हुई प्रेस वार्ता में सीएनएन, द न्यूयॉर्क टाइम्स, लॉस एंजेलिस टाइम्स, पॉलीटिको, बजफीड, बीसीसी और द गार्डियन के संवाददाताओं को शामिल नहीं होने दिया गया।

यह वार्ता व्हाइट हाउस के ब्रीफिंग कक्ष में होने वाले दैनिक टेलीविजन सत्र 'क्वैशचन एंड आंसर' के बदले आयोजित की गई थी।

उक्त मीडिया संगठनों के संवाददाताओं ने जब स्पाइसर के कार्यालय में प्रवेश करने की कोशिश की तो उन्हें इसकी अनुमति नहीं दी गई कि प्रेस वार्ता में जिन लोगों के शामिल होने की सूचना है, उस सूची में उनके नाम नहीं हैं।

इस वार्ता में कंजरवेटिव मीडिया संगठन 'ब्रेटबार्ट न्यूज', 'वाशिंगटन टाइम्स' और 'वन अमेरिका न्यूज नेटवर्क' को शामिल होने की मंजूरी दी गई।

सीएनएन ने जारी बयान में कहा, "ट्रंप प्रशासन का यह कदम अस्वीकार्य है। आम तौर पर ये इसी तरह से बर्ताव करते हैं जब आप उन तथ्यों को उजागर करते हैं जिन्हें ये पसंद नहीं करते। हम इसी तरह रिपोर्टिग करते रहेंगे।"
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

International

Post A Comment:

0 comments: