एक तरफ नारे लग रहे थे 'जय श्री राम' दूसरी तरफ 'जय अखिलेश', राम-रावण के युद्ध की याद हुई ताजा

BJP Road Show in Allahabad. Rahul Akhilesh Road Show in Allahabad. Best Hindi News, Taja News
bjp-raised-slogan-jai-shree-ram-sapa-raised-slogan-jai-akhilesh
इलाहाबाद, 21 फरवरी: जब राव रावण का युद्ध हुआ था तो दोनों तरफ की सेनायें जब युद्ध करने के लिए निकलती थीं तो राम की तरव वानर सेना थी जो जय श्री राम का नारा लगाती थी लेकिन रावण की तरफ राक्षसों की सेना थी जो 'जय लंकेश' का नारा लगाती थी। एक तरफ 'जय श्री राम' के नारे लगते थे तो दूसरी तरफ 'जय लंकेश' के नारे लगते थे क्योंकि रावण खुद को भगवान से भी अधिक शक्तिशाली समझता था और राक्षस भी उसे भगवान मानते थे। 

आज इलाहाबाद में दो रोड शो निकले, पहला रोड शो भारतीय जनता पार्टी का निकला। इस रोड शो के सेनापति अमित शाह थे, उनका काफिला अल्लापुर पुलिस थाने के निकलकर घंटाघर तक गया। रोड शो में भारी जनसैलाब उमड़ा। लेकिन उस रोड शो में जय श्री राम के नारे लगे, इसके अलवा मोदी मोदी और अमित शाह जिंदाबाद के नारे भी लगे लेकिन अधिकतर नारे 'जय श्री राम' के लगे। 

दूसरा रोड शो कांग्रेस और समाजवादी पार्टी का निकला। इस शो के सेनापति दो थे, पहले राहुल गाँधी और दूसरे अखिलेश यादव। इनका रोड शो बोल्सन चौराहे से निकलकर आनंद भवन की तरफ गया। इस रोड शो में 'जय अखिलेश' के नारे लगे। इसके अलावा 'जय जय जय जय जय अखिलेश' के नारे लगे। इस रोड शो में एक बार भी 'जय श्री राम' के नारे नहीं लगे। 

दोनों रोड शो को देखकर और दोनों तरफ के नारे देखकर उन लोगों को एक बार फिर से राम रावण के युद्ध की याद ताजा हो गयी जो लोग रामानंद द्वारा रचित रामायण धारावाहिक देखते हैं। जो लोग दशहरा के मौके पर रामलीला देखते है, टीवी पर रामायण देखते हैं उन्हें पता होगा कि रावण की सेना 'जय लंकेश' के नारे लगाती है और राम की सेना 'जय श्री राम' के नारे लगाती है। हर साल विजयदशमी के समय टीवी पर रामायण दिखाया जाता है।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Uttar Pradesh

Post A Comment:

0 comments: