ढाई साल हो गए, गरीबों को लाईन में लगाने वाले गैस डीलरों का कुछ नहीं बिगाड़ पाए मोदीजी, कुछ करो

sumit-enterprises-gas-dealer-faridabad-bad-work-in-modi-sarkar
sumit-enterprises-gas-dealer-faridabad-bad-work-in-modi-sarkar

New Delhi, 10 January: प्रधानमंत्री मोदी गरीबों के लिए बहुत कुछ करना चाहते हैं लेकिन सिस्टम में इतने छेद हैं कि उन्हें भरने में बहुत वक्त लगेगा। प्रधानमंत्री मोदी चाहते हैं कि गैस, तेल, चीनी, राशन और अन्य सुविधाओं के लिए लाईन में ना लगना पड़े, कम से कम गैस के लिए तो लाइन में लगना ही ना पड़े क्योंकि जितने भी गैस के ग्राहक हैं सभी का कोई ना कोई एड्रेस है जो उनकी कॉपी पर लिखा भी होता है। 

गैस डीलर सभी ग्राहकों से गैस की होम डेलिवरी का चार्ज लेते हैं लेकिन अभी भी हजारों लाखों गैस डीलर हैं जो अमीरों को तो उनके घर पर गैस पहुंचाते हैं लेकिन गरीबों को या तो एजेंसी पर बुलाते हैं या कहीं अन्य जगह पर लाईन में लगाकर गैस देते हैं। 

अमीरों को तो गैस बुक करते ही सिलेंडर मिल जाता है क्योंकि गैस डीलर उनके घर पर सिलेंडर पहुंचा देते हैं लेकिन गरीबों को गैस लेने के लिए या तो गैस डीलर के पास आना होता है या कई कई दिन तक किसी अन्य स्थान पर इन्तजार करना पड़ता है, अगर गाड़ी आती है तो उन्हें गैस मिल जाती है, अगर गाड़ी नहीं आती तो उन्हें अगले दिन फिर से लाईन में लगना पड़ता है। अगर गैस कम पड़ जाती है तो उन्हें बिना सिलेंडर लिए ही निराश होना पड़ता है। 

अब आप सोचिये, जिस आदमी को अपना काम काज छोड़कर गैस के लिए लाईन में लगना पड़ता है, कभी कभी दो-तीन दिन तक इन्तजार करना पड़ता है, कभी कभी लाईन में लगने के बावजूद भी उन्हें गैस नहीं मिलती तो उन्हें गुस्सा कितना आता होगा। ग्राहक सरकार को अपने घर पर गैस पहुंचाने के लिए अतिरिक्त पैसा भी दे रहा है उसके बावजूद भी उसे एजेंसी पर गैस लेने के लिए जाना पड़ता है। 

फरीदाबाद का गैस डीलर Sumit Enterprises भी मोदी विरोधी काम कर रहा है, जनता को लाइन में लगवाकर सिलेंडर देता है, प्याली चौक पर एक छोटी गाडी में सिलेंडर भेजता है, 100-150 लोग लाईन में लगते हैं, किसी को गैस मिलती है किसी को नहीं मिलती है, जिसको नहीं मिलती उसे दूसरे दिन आने के लिए बोलता है, अगर दूसरे दिन नहीं मिलती तो तीसरे दिन आने के लिए बोलता है। ग्राहक अपने घर पर होम डिलीवरी का भी पैसा देते हैं उसके बावजूद भी उन्हें प्याली चौक पर लाईन में लगना पड़ता है। गैस एजेंसी इतनी दूर है कि अगर ग्राहक को रिक्शे से जाना पड़े तो 200 रुपये अलग से खर्च करने पड़ते हैं। गरीबों को बुरा हाल है। इसी स्थान पर रिहायशी कालोनियों में यही डीलर घर घर गैस पहुंचाता है लेकिन गरीबों को लाईन में लगवाता है। 

गरीबों की मजबूरी यह है कि वे शिकायत भी नहीं कर सकते, उन्हें इतना ताम झाम आता नहीं, अमीर लोग शिकायत कर देते हैं इसलिए ऐसे गैस डीलरों को गरीबों का डर नहीं होता। गरीब लोग चुपचाप दर्द सहते रहते हैं, अच्छे दिन का इन्तजार करते रहते हैं, मोदी सरकार के तीन साल होने वाले हैं, दो साल और हैं, अब देखते हैं कि मोदी सरकार Sumit Enterprises जैसी गैस एजेंसियों का कुछ बिगाड़ पाती है या नहीं। 

आश्चर्य की बात तो यह है कि हरियाणा और फरीदाबाद में भी बीजेपी की ही सरकार है, उसके बावजूद भी Sumit Enterprises का कोई कुछ बिगाड़ नहीं पा रहा है, मोदी सरकार कहती है कि सभी गैस डीलर सिलेंडर को ग्राहकों के सामने तौलेंगे लेकिन Sumit Enterprises प्याली चौक पर अपने साथ तौलने वाली मशीन लाता ही नहीं है, इसका कारण यह भी हो सकता है कि एक-दो किलो गैस निकाली जा रही हो। मोदी सरकार और हरियाणा बीजेपी सरकार को तुरंत इसपर ध्यान देना चाहिए और ऐसे गैस डीलरों को सुधारना चाहिए, वर्ना अगले विधानसभा और लोकसभा चुनावों में गरीब लोग बीजेपी के खिलाफ अपना गुस्सा निकालेंगे और कमल के बटन को भूल जाएंगे। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana

States

Post A Comment:

0 comments: