मोदी ने नोटबंदी का फैसला सुनाकर एक मिनट में RBI की आत्मा को मार डाला: राहुल गाँधी

rahul-gandhi-blame-modi-murdered-soul-of-rbi-by-notbandi
rahul-gandhi-blame-modi-murdered-soul-of-rbi-by-notbandi

Rishikesh, 16 January: आज राहुल गाँधी ने नोटबंदी के लिए प्रधानमंत्री मोदी पर एक बार फिर से हमला बोला लेकिन उन्होंने आज ना तो नोटबंदी को असफल बताया और ना ही गरीबों के परेशान होने की बात की ऐसा इसलिए क्योंकि नोटबंदी सफल हो चुकी है, 50 पूरे हो चुके हैं, बैंकों से भीड़ ख़त्म हो चुकी है इसलिए आज राहुल गाँधी ने मोदी पर RBI की आत्मा को ख़त्म करने का आरोप लगाया।

राहुल गाँधी ने कहा कि हमने 60 वर्षों में RBI को मजबूत बनाया था, इसे एक स्वतंत्र संस्था के रूप में आगे बढ़ाया था लेकिन मोदी ने नोटबंदी का निर्णय करके एक मिनट के RBI की आत्मा को मार डाला।

उन्होंने कहा कि केंद्रीय बैंक को राजनीतिक दबाव से स्वतंत्र रखा गया था, कांग्रेस ने इस RBI को इसलिए मजबूत बनाया था ताकि यह संस्था किसी भी राजनीतिक दबाव के आगे ना झुक सके लेकिन मोदीजी ने नोटबंदी का फैसला सुनाया और एक मिनट में इसकी स्वतंत्रता की हत्या कर दी। 

जानकारी के लिए बता दें कि हाल ही में रिज़र्व बैंक के कुछ अफसरों ने गवर्नर उर्जित पटेल को पत्र लिखकर कहा था कि नोटबंदी के बाद RBI की अव्यवस्था सामने आयी है और इसे इतना नुकसान पहुंचा है कि चोट की भरपाई करना मुश्किल है, हम बहुत अपमानित महसूस कर रहे हैं। मोदी सरकार ने RBI की मोनिटरिंग के लिए सरकारी अधकारी की तैनाती करके RBI में अतिक्रमण करने की कोशिश की है। 

राहुल गाँधी को इस पत्र से मोदी के खिलाफ एक नया मुद्दा मिल गया है, ये भी हो सकता है कि उन अधिकारीयों ने कांग्रेस के इशारे पर ऐसा पत्र लिखा हो, आज की तारीख में कुछ भी हो सकता है। अगर RBI इतना ही मजबूत था तो देश में इतने नकली नोट, इतना भ्रष्टाचार और इतने घोटाले कैसे हो गए, नोटबंदी के दौरान बैंकों में हजारों लाखों भ्रष्ट अधिकारी पकडे जा रहे हैं, RBI के भी कई अफसर पकडे गए हैं। खैर राहुल गाँधी को मोदी के खिलाफ कोई ना कोई मुद्दा चाहिए। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Post A Comment:

0 comments: