डोनाल्ड ट्रम्प जैसी हिम्मत अगर भारत में कोई नेता दिखाये तो बिकाऊ मीडिया हमेशा के लिए सुधर जाएं

president-donald-trump-told-cnn-fake-news-corrupt-institution
president-donald-trump-told-cnn-fake-news-corrupt-institution

न्यूयॉर्क, 13 जनवरी: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प किसी की भी परवाह नहीं करते हैं, इसका कारण शायद यह है कि उनके पास खोने के लिए कुछ नहीं है, पैसों की कमी नहीं है और उन्हें केवल 4 साल में काम करके निकल जाना है, उन्हें दूसरे कार्यकाल के लिए भी नहीं सोचना है इसीलिए उन्हें अमेरिका के बिकाऊ मीडिया चैनलों की भी कोई परवाह नहीं है। 

कल डोनाल्ड ट्रम्प ने पूरी दुनिया के सामने CNN के पत्रकार को जमकर लताड़ लगाई। उन्होंने कहा कि CNN के भ्रष्ट मीडिया संस्था है, फर्जी ख़बरें छपता है, लोगों में झूठ फैलाता है। उन्होंने अन्य बिकाऊ मीडिया चैनलों को भी चेतावनी देते हुए कहा कि अगर उन्होंने खुद में सुधार नहीं लाया और फेक ख़बरें छापना जारी रखा तो उनपर कड़ी कार्यवाही की जाएगी। 

डोनाल्ड ट्रम्प जैसी हिम्मत शायद ही विश्व का दूसरा कोई नेता दिखा सकता है, भारत में तो आजतक ऐसा नहीं हुआ, यहाँ जमकर फेक ख़बरें छापी जाती हैं, प्रधानमंत्री मोदी के बारे में भी फेक ख़बरें छापी जाती हैं, मीडिया वाले 10 हजार के सूट को 10 लाख का बताते हैं लेकिन किसी नेता की हिम्मत नहीं होती कि उनके खिलाफ कोई कुछ बोल सके, कोई मुकदमा दायर कर सके, कोई कार्यवाही कर सके। 

यहाँ के नेता ऐसा इसलिए नहीं करते क्योंकि उन्हें पता है कि मीडिया वाले उनके खिलाफ प्रचार शुरू कर देंगे, और वे फिर से चुनाव नहीं जीत सकेंगे, इसी डर से बिकाऊ मीडिया पर कोई कार्यवाही नहीं होती और उनका मनोबल बढ़ा रहता है। अगर मोदी सरकार मन में ठान ले कि मीडिया वालों को सुधार कर ही रहता है भले ही दूसरी बार सरकार ना बना पायें, अगर दो तीन मीडिया चैनलों को भी बंद कर दिया गया तो बिकाऊ मीडिया अपने आप सुधर जाएंगे। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

International

Post A Comment:

0 comments: