Wednesday, January 11, 2017

प्रकाश सिंह बादल बोले, विरोधियों को हार दिखने लगी तो मुझपर जूता फेंकवाने लगे


prakash-singh-badal-attack-by-juta-in-lambi-punjab

चंडीगढ़, 11 जनवरी: पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल पर बुधवार को लांबी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के एक गांव में एक व्यक्ति ने जूता फेंक दिया। यह उनके चश्मे से टकराया। यह घटना चंडीगढ़ से करीब 250 किमी दूर रत्ताखेरा गांव में हुई, जब 89 वर्षीय मुख्यमंत्री अपने निर्वाचन क्षेत्र लांबी में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

बादल के सुरक्षा कर्मचारियों ने गुरबचन सिंह नाम के व्यक्ति को पकड़ लिया और पूछताछ के लिए पुलिस के हवाले कर दिया।

पुलिस ने पाया कि जूता फेंकने वाला अबोहर और फाजिल्का के पास के झुर्ड खेड़ा गांव से है। वह कट्टरपंथी सिख नेता अमरीक सिंह अजनाला का करीबी है।

यह पता चला है कि सिंह हाल में गुरु ग्रंथ साहिब के अपवित्र किए जाने के मामले में दोषियों को पंजाब सरकार और पुलिस द्वारा नहीं पकड़े जाने से नाराज था।

जेड प्लस सुरक्षा से लैस बादल ने घटना के बाद भी अपना कार्यक्रम जारी रखा।

इस घटना के बाद बादल ने मीडिया से कहा, "मेरे निर्वाचन क्षेत्र से बाहर के एक व्यक्ति द्वारा जूता फेंकने की घटना से साफ हो गया है कि हमारे विरोधी खेल हार चुके है। वह एक शांतिपूर्ण, निष्पक्ष और स्वतंत्र चुनाव से भागना चाहते हैं। इससे स्पष्ट सबूत मिलता है कि हमारे विरोधियों ने इन चुनावों में हार स्वीकार कर ली है और अब इस तरह की विघटनकारी रणनीति का सहारा ले रहे हैं।"

बादल ने कहा कि जिस व्यक्ति ने उनके ऊपर जूता फेंका वह उनके लांबी निर्वाचन क्षेत्र से नहीं है।

मुख्यमंत्री ने कहा, "अपने लंबे जीवन में मैंने अपने राजनीतिक विरोधियों द्वारा समर्थित बड़ी चुनौतियों का सामना किया है। लेकिन, मेरा अपने लोगों में हमेशा विश्वास रहा है।"
पोस्ट शेयर करें
Loading...
loading...

0 comments: