नोटबंदी के बाद दिखा प्रधानमंत्री मोदी का जादू, दो महीने में ट्विटर पर बढ़े 20 लाख फॉलोवर

pm-nm-modi-added-2-million-twitter-follower-post-demonetisation
pm-nm-modi-added-2-million-twitter-follower-post-demonetisation

New Delhi, 13 January: आपने खबर सुनी होगी कि नोटबंदी के बाद कुछ मीडिया चैनलों ने खबर चलाई थी कि ट्विटर पर लाखों लोगों ने मोदी को नोटबंदी के फैसले से नाराज होकर अन-फॉलो करना शुरू कर दिया है। इसका कारण यह था कि मोदी के कई समर्थकों को भी नोटबंदी की वजह से नुकसान हुआ था, मोदी के समर्थकों में कई कालेधन के चोर थे और ऐसे लोगों का कालाधन मोदी ने जब्त कर लिया था इसलिए उन्होंने भी मोदी को अन-फॉलो करना शुरू किया था। 

भारत में मीडिया चैनलों ने यह खबर चलाकर मोदी की छवि खराब करने की कोशिश की थी लेकिन उनकी कोशिश कामयाब नहीं हो पायी क्योंकि मोगी को अगर एक बेईमान में अन-फॉलो किया तो 10 इमानदार लोगों ने फॉलो किया। 

नोटबंदी के तीन दिन बाद हमने मोदी के ट्विटर अकाउंट का स्क्रीनशॉट लिया था, 11 नवम्बर 2016 को उनके फॉलोवर्स की संख्या 24.3 मिलियन थी, यानी 2 करोड़ 3 लाख। आप खुद फोटो में देखिये। 


आज हमने फिर से मोदी के ट्विटर अकाउंट पर नजर दौडाई तो उनके फॉलोवर्स की संख्या 2 मिलियन यानी 20 लाख बढ़ गयी, अब उनके फॉलोवर्स की संख्या 26.3 मिलियन है (आप खुद फोटो में देखिये)।


जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले भी मोदी के फॉलोवर्स की संख्या बढ़ रही थी लेकिन इतनी रफ़्तार नहीं आयी थी, महीने में पांच लाख फॉलोवर्स बढ़ते थे लेकिन अब एक महीने में 10 लाख फॉलोवर्स बढ़ रहे हैं, अगर यही रफ़्तार जारी रही तो अगले पांच वर्षों में वे ओबामा को पीछे छोड़ सकते हैं। इस वक्त ओबामा के फॉलोवर्स की संख्या 80.5 मिलियन है जो कि मोदी से बहुत ही अधिक है। लेकिन यह भी ध्यान देने लायक है कि बराक ओबामा 8 साल अमेरिका राष्ट्रपति रहे हैं और अब रिटायर हो चुके है। अब उनके फॉलोवर्स की रफ़्तार कम हो जाएगी। 

मोदी को प्रधानमंत्री बने केवल ढाई साल हुए हैं इसलिए अभी उनके फॉलोवर्स की रफ़्तार बढ़ती रहेगी और अगर उन्हें दूसरा कार्यकाल मिल गया तो वे बराक ओबामा को पीछे छोड़कर ट्विटर पर दुनिया के सबसे बड़े नेता बन जाएंगे। अभी मोदी दुनिया भर में दूसरे नम्बर पर हैं। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Post A Comment:

0 comments: