PM MODI ने KEJRIWAL को लगायी फटकार, अंपायर पर भरोसा ही नहीं है तो खेल के मैदान में आते क्यों हो

pm-narendra-modi-attack-arvind-kejriwal-in-panaji-goa-rally
pm-narendra-modi-attack-arvind-kejriwal-in-panaji-goa-rally

Panaji, 28 January: प्रधानमंत्री मोदी ने आज पणजी में एक चुनावी रैली को संबोधित किया और बीजेपी को चुनावों में बहुमत देने की अपील की, उन्होंने कहा कि बहुत वर्षों से गोवा को एक बीमारी रही है, हर चुनाव में सरकार बदल देती है जिसकी वजह से गोवा हमेशा अस्थिर रहता है, पिछली बार आपने बीजेपी की गठबंधन वाली सरकार बनायी थी लेकिन आपने देखा कि निजी स्वार्थ के कारण हमारे साथी हमें छोड़कर चले गए। 

प्रधानमंत्री मोदी ने बिना नाम लिए केजरीवाल पर भी निशाना साधा, उन्होंने कहा - कुछ लोग जब पराजय सर पर देखते हैं तो इज्जत बचाने के लिए पहले से ही माहौल बना देते हैं, आपने देखा होगा कि जब कुछ बच्चे परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन नही कर पाते तो कहते हैं कि टीचर ने ठीक से पढाया नहीं, माँ-बाप भी कहते हैं स्कूल बेकार है, कुछ कहते हैं कि परीक्षा कॉपी चेक करने वाले ने ठीक से चेक नहीं किया, वे यह नहीं देखते कि उनके बच्चे ने पढ़ाई की थी या नहीं की थी। वे सिर्फ कारण ढूंढते हैं।

उन्होंने केजरीवाल का बगैर ना लिए कहा, इस चुनाव में भी ऐसा हो रहा है, जब मैंने एक पार्टी के नेता का बयान सुना तो मुझे बड़ा आश्चर्य हुआ, वे कह रहे थे कि 'मुझे आश्चर्य हो रहा है कि पंजाब और गोवा का चुनाव के साथ क्यों है', दोनों चुनाव 4 तारीख को ही क्यों हो रहे हैं, दोनों का चुनाव सबसे पहले क्यों हो रहा है, लगता है कि PMO ने इलेक्शन कमीशन पर दबाव डाला है तभी पहले आ गया है, मतलब उनकी पराजय की तैयारियां चल रही हैं, बहाने ढूंढें जा रहे हैं, अब ये लोग हार जाएंगे तो कहेंगे कि इलेक्शन कमीशन ने डेट ऐसी दे दी इसलिए हार गए।

मोदी ने केजरीवाल को फटकार लगाते हुए कहा, क्या चुनावों में लोकतंत्र में लड़ाई ऐसे मुद्दों पर करोगे, ये कहोगे कि चुनाव आयोग ने डेट गलत दे दी, अगर अंपायर पर ही भरोसा नहीं करते तो खेल के मैदान में आते क्यों हो।

मोदी ने कहा कि ये लोकतंत्र है, हमें व्यवस्थाओं को स्वीकार करना होता है, व्यवस्थाओं के प्रति बढानी होती है, अगर व्यावस्था पर आस्था तोड़ देंगे तो सामान्य व्यक्ति का विश्वास ख़त्म हो जाएगा लेकिन आज राजनीति को इतने निचले स्तर पर ले जाने का प्रयास हो रहा है जिसके कारण सार्वजानिक जीवन के मूल्यों को गिराने में कुछ लोगों को गौरव महसूस हो रहा है। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Post A Comment:

0 comments: