अबकी बार हो जाइए तैयार, पहली बार 26 जनवरी की परेड में NSG कमांडों भी दिखाएंगे जौहर

nsg-commando-will-participate-in-republic-day-parade-in-hindi
nsg-commando-will-participate-in-republic-day-parade-in-hindi

New Delhi, 17 January: NSG कमानों यानी ब्लैक कैट कमांडो के बारे में सभी लोगों ने सुना है लेकिन अभी तक सीधे सीधे किसी ने भी NSG कमांडों को नहीं देखा होगा, केवल आतंकवादी और देश एक दुश्मन ही NSG कमांडों और उनकी बहादुरी को देख पाते हैं लेकिन इनकी बदकिस्मती से ये लोग जिन्दा नहीं रह पाते। 

देशवासियों के लिए खुशखबरी है क्योंकि इस वर्ष पहली बार गणतंत्र दिवस की परेड में NSG कमांडों भी हिस्सा लेंगे और अपना जलवा दिखाएंगे। अब तक NSG का नाम सुनकर दुश्मनों की रूह काँप जाती है, देशवासियों में वीरता की अनुभूति होती है, इस बार गणतंत्र दिवस पर जब NSG कमांडों अपना करतब दिखाएँगे तो हो सकता है आप उनकी बहादुरी को देखकर दंग रह जाएं क्योंकि अब तक जो चीजें आप फिल्मों में देखते थे वही चीजें अपनी आँखों से देख पायेंगे। 

कहा जाता है कई NSG कमांडों इंसान के जिस्म में फौलाद लेकर चलते हैं, ये इतने ताकतवर होते हैं कि एक एक कमांडों 100 लोगों पर भारी पड़ते हैं। 

जानकारी एक मुताबिक राजपथ पर 140 कमांडों हिस्सा लेंगे, कमांडों होने की वजह से ये चलेंगे नहीं बल्कि दौड़चाल करेंगे। ये सभी कमांडो काउंटर टेरर टास्क फ़ोर्स के हैं इसलिए दौड़चाल के साथ NSG की दूसरी क्षमताओं का भी प्रदर्शन किया जाएगा। 

इस प्रदर्शन में आतंकवाद से लड़ाई में दक्षता के अलावा एंटी हाईजैकिंग ऑपरेशन और जैविक, रासायनिक और परमाणु खतरों से निपटने की क्षमताओं का प्रदर्शन भी शामिल है। 

अपने प्रतीक सुदर्शन चक्र की तरह ये कमांडो देश को आश्वासन भी देंगे कि जब तक वो हैं वे हर मुश्किल घड़ी से देशवासियों को बाहर निकाल लायेंगे क्योंकि ये मौत से डरते नहीं बल्कि मरने के लिए जीते हैं। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Post A Comment:

0 comments: