फरीदाबाद में 100 ATM में से केवल 4-5 ATM से ही निकल रहा है पैसा, ज्यादातर ATM मुर्दा हालत में

notbandi-end-most-of-faridabad-atms-not-giving-cash
notbandi-end-most-of-faridabad-atms-not-giving-cash

Faridabad, 3 January: नए साल में तीन दिन बीत गए हैं, लेकिन फरीदाबाद सहित दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के एटीएम को अब भी हालात सामान्य नहीं हुए है। अभी भी 100 में से 95 ATM या तो ख़राब हैं या इनमें कैश नहीं डाला जाता है। 

ज्यादातर बुरा हाल तो प्राइवेट बैंक के ATM का है, प्राइवेट बैंक वालों ने तो जैसे अपने ATM में कैश ना डालने की कसम खा ली है, Asix Bank के किसी भी ATM में नोटबंदी के बाद कैश नहीं डाला गया, HDFC, ICICI और अन्य बड़ी बैंकों का भी वही हाल है, स्टेट बैंक के ATM में जरूर कैश मिलता है लेकिन 10 में से सिर्फ 2-3 ATM में ही नोट डाले जाते हैं। 

फरीदाबाद की तरह दिल्ली में भी अभी तक कैश की समस्या ख़त्म नहीं हुई है। आज हुए सर्वे में लोक कल्याण मार्ग स्थित प्रधानमंत्री आवास से महज दो किलोमीटर के दायरे में नई दिल्ली इलाके में स्थित कनॉट प्लेस में चालू स्थिति में मिले जबकि लगभग उतने ही एटीएम ऐसे थे जिनमें या तो नकदी नहीं था या वे काम नहीं कर रहे थे। 

बी और सी ब्लॉक के स्टैंडर्ड चार्टर्ड एवं भारतीय स्टेट बैंक के एटीएम के सर्वर ही काम नहीं कर रहे थे। 

ए ब्लॉक में ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स, पंजाब नेशनल बैंक, बैंक ऑफ महाराष्ट्र और आईसीआईसीआई बैंक के एटीएम में नकदी थी और हर एटीएम पर औसतन 15-20 लोग लाइन में थे। 

प्रधानमंत्री मोदी ने नकदी संकट पर लोगों से राहत के लिए 50 दिन का समय मांगा था। नोटबंदी के बाद सभी सरकारी और निजी क्षेत्र के बैंकों के एटीएम सभी नकदी संकट से जूझ रहे हैं। 

प्रधानमंत्री का खुद तय की गई 50 दिनों की समय सीमा 30 दिसंबर को समाप्त हो गई है लेकिन बैंकों में या एटीएम के जरिए नकदी कम-कम ही मिल रही है। अधिकांश एटीएम अब भी खाली हैं। बहुत सारे एटीएम मशीनों को अब भी नकदी निकालने के लिए विभिन्न आकार के नोटों को निकालने के लायक बनाया जाना है। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana

States

Post A Comment:

0 comments: