MCF Election 2017: बीजेपी ने नहीं दिया टिकट तो बन्दे से निर्दलीय लड़कर जीत लिया चुनाव, किया कमाल

mcf-election-2017-deepak-choudhary-win-from-ward-37-faridabad
mcf-election-2017-deepak-choudhary-win-from-ward-37-faridabad

Faridabad, 9 January: फरीदाबाद नगर निगम चुनावों में बीजेपी की बम्पर जीत हुई है, पहले 40 में से 30 वार्ड पर बीजेपी को जीत मिली थी लेकिन एक निर्दलीय उम्मीदवार ने वार्ड 37 पर जब फिर से काउंटिंग कराई तो उसकी जीत हो गयी। ये निर्दलीय उम्मीदवार थे दीपक चौधरी जो पहले बीजेपी के ही कार्यकर्त्ता थे, ये जमकर बीजेपी का प्रचार करते थे, हर खबर को शेयर करते थे, हर अभियान में साथ देते थे, इन्हें अपनी जीत पर पूरा यकीन था लेकिन बीजेपी ने इनका टिकट काट दिया और इनके स्थान पर वार्ड 37 से महेश गोयल को टिकट दे दिया। 

दीपक चौधरी ने इसके बाद वार्ड 37 से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़कर अपनी ताकत दिखाने का प्रण लिया, कल जब चुनावों के रिजल्ट आये तो इन्हें हारा हुआ घोषित कर दिया गया, इन्हें अपनी हार पर जब यकीन नहीं हुआ तो इन्होने फिर से काउंटिंग कराई। इसके बाद इन्हें 53 वोटों से जीत मिल गयी। 

दीपक चौधरी ने बीजेपी प्रत्याशी महेश गोयल को 53 वोटों से हराकर बीजेपी को बता दिया कि अगर उन्हें टिकट मिलती तो बीजेपी को कई हजार मतों से जीत मिलती क्योंकि उन्हें बीजेपी समर्थकों के भी वोट मिल जाते। 

दुर्भाग्य की बात यह है कि जब दीपक चौधरी ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में लड़ने का निर्णय लिया तो बीजेपी ने इन्हें पार्टी से ही निकाल दिया। अब देखना यह है कि बीजेपी इन्हें वापस पार्टी में शामिल करती है या नहीं। यह भी देखना दिलचस्प होगा कि अब बीजेपी की जीत की संख्या केवल 29 रह गयी है, क्या दीपक चौधरी वापस बीजेपी में शामिल होकर सीटों की संख्या 30 करते हैं। वैसे दीपक के अलावा और भी कई लोग हैं जिन्हें बीजेपी ने टिकट नहीं मिला और उन्होंने निर्दलीय लड़कर चुनाव जीता है, अगर बीजेपी सही लोगों को टिकट देती तो उनकी जीत की संख्या 35 तक पहुँच सकती थी। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana

States

Post A Comment:

0 comments: