केजरीवाल ने दिल्ली में किया कौशल विकास केंद्रों का शुभारंभ, LG अनिल बैजल ने की तारीफ

kejriwal-started-skill-development-center-for-destitute-people
kejriwal-started-skill-development-center-for-destitute-people

नई दिल्ली, 10 जनवरी: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को यहां कौशल विकास केंद्रों की शुरुआत की। इस मौके पर उन्होंने कहा कि इसका मकसद बेसहारा लोगों में कौशल का विकास कर उन्हें रोजगार योग्य और आत्मनिर्भर बनाना है। पश्चिमी दिल्ली के तिलक नगर में एक सभा को संबोधित करते हुए आम आदमी पार्टी (आप) नेता ने कहा कि उनकी सरकार गरीब लोगों के भलाई के कार्य करने को प्रतिबद्ध है।

केजरीवाल ने कहा, "कोई भी गरीब और बेघर लोगों के लिए कार्य नहीं कर रहा है, क्योंकि वह किसी के वोटबैंक नहीं है। यह सरकार वोट के लिए काम नहीं करती, बल्कि मानवता के लिए कार्य करती है। सभी बेसहारा लोग हमारे अपने हैं और उनकी प्रगति के लिए काम करना हमारा कर्तव्य है।"

केजरीवाल ने कहा, "ये कौशल विकास केंद्र आश्रय स्थलों में रह रहे बेसहारा लोगों को प्रशिक्षण देंगे और इसके जरिए वे रोजगार पा सकेंगे और अपना खुद का व्यवसाय शुरू करेंगे।"

इस समारोह में दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल और गृहमंत्री सत्येंद्र जैन भी मौजूद रहे।

केजरीवाल ने समारोह में भाग लेने के लिए बैजल को धन्यवाद दिया और कहा, "हमें उम्मीद है कि दिल्ली के सर्वागीण विकास में उपराज्यपाल का पूरा साथ मिलेगा।"

उपराज्यपाल बैजल ने दिल्ली सरकार के कौशल विकास केंद्र शुरू करने के फैसले की तारीफ की और कहा कि इससे बेसहारा लोगों को मदद मिलेगी।

बैजल ने कहा, "यह खुशी की बात है कि बेसहारा लोगों को सिर्फ आश्रय ही नहीं दिया जा रहा, बल्कि उनके रोजागार और आत्मनिर्भरता के लिए भी प्रयास किए जा रहे हैं।"

इस मौके पर जैन ने कहा कि दो महीनों में सभी केंद्रों पर पांच तरह के कोर्स का संचालन किया जाएगा और हर बैच में 25 लोग शामिल होंगे।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Delhi

Post A Comment:

0 comments: