हमने शिक्षा और स्वास्थय में क्रन्तिकारी विकास किया: केजरीवाल

kejriwal-said-we-bring-revolution-in-education-and-health-sectors
kejriwal-said-we-bring-revolution-in-education-and-health-sectors

नई दिल्ली, 25 जनवरी: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि उनकी सरकार ने शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में एक क्रांति की शुरुआत की है। आम आदमी पार्टी के नेता ने अपने गणतंत्र दिवस संबोधन में कहा कि उनकी सरकार के पहले बजट में शिक्षा के लिए आवंटन को दोगुना कर दिया गया और स्वास्थ्य बजट में 50 प्रतिशत की वृद्धि की गई।

उन्होंने कहा कि अगर केंद्र सरकार समेत देश की सभी सरकारें शिक्षा और स्वास्थ्य पर ध्यान देने का फैसला करती हैं तो देश का त्वरित विकास होगा।

केजरीवाल ने कहा, "अगर बच्चे सही तरह से शिक्षित किए जाते हैं तो इसमें कोई संदेह नहीं है कि वे भारत को गौरवान्वित करेंगे।"

मुख्यमंत्री ने कहा कि जब फरवरी, 2015 में उन्होंने पदभार ग्रहण किया तो दिल्ली की स्वास्थ्य व्यवस्था खस्ताहाल थी। लोग छोटी बीमारियों के इलाज के लिए भी सफदरजंग अस्पताल और एम्स जाते थे।

उन्होंने कहा, "विगत दो वर्षो में हमने राष्ट्रीय राजधानी के कई क्षेत्रों में मोहल्ला क्लीनिक खोले, जहां मुफ्त में चिकित्सकीय देखभाल की जा रही है। हम प्राथमिक स्वास्थ्य देखभाल पर ध्यान दे रहे हैं।"

केजरीवाल ने कहा, "आने वाले साल में हमारे पास 1000 मोहल्ला क्लीनिक होंगे और कोई भी उसे 2-3 किलोमीटर के दायरे में खोज पाएगा।"
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Delhi

Post A Comment:

0 comments: