5 दिन पहले सेना के जवान कहे जाते थे 'वीर, बहादुर, हट्टे कट्टे' अब कहे जा रहे 'कमजोर और भुक्खड़'

indian-army-and-bsf-image-spoiled-by-tej-bahadur-and-others
indian-army-and-bsf-image-spoiled-by-tej-bahadur-and-others

New Delhi, 14 January: आपको शायद पता होगा कि भारतीय जवानों की पहचान ही उनकी लम्बाई, चौड़ाई और ताकत के आधार पर की जाती है, दूर से ही पता चल जाता है कि ये युवक फौजी है इसका कारण यह है कि सेना में बढ़िया खाना दिया जाता है जिसे खाकर हमारे जवान हट्टे कट्टे बन जाते हैं और दूर से ही पहचान लिए जाते हैं, अब आप बताइये अगर सेना के जवानों को बढ़िया खाना ही नहीं दिया जाता तो वे इतने हट्टे कट्टे कैसे रहते हैं, आज तक शायद ही कोई सूखा जवान किसी ने देखा होगा। 

अब तक सेना के जवानों की पहचान लंबाई, चौड़ाई, ताकत और बहादुरी से होती थी लेकिन अब वह जवान भुक्खड़ हो गए हैं, पांच दिन से दुनिया भारत पर हंस रही है और कह रही है कि भारत में सेना के जवानों को बढ़िया खाना ही नहीं दिया जाता, अब हमारे जवान बहादुर से भुक्खड़ हो हो गए हैं। दुनिया भर में भारतीय सेना, CRPF और BSF की हंसी उड़ाई जा रही है। जिन बहादुर जवानों ने पाकिस्तान में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक की थी उन्हें भुक्खड़ समझा जा रहा है। अगर उन्हें कहना ही नहीं दिया जाता तो सर्जिकल स्ट्राइक जैसे पराक्रम का काम कैसे कर रहे हैं।

इसका कारण यह है कि तेज बहादुर यादव नामक जवान ने सोशल मीडिया पर VIDEO पोस्ट कर दिया जिसमें कहा था कि सेना और BSF में बढ़िया खाना नहीं मिलता, दाल में हल्दी नहीं डाली जाती, जीरा नहीं डाला जाता, रोटियां जली होती हैं। हो सकता है कि एक दो जगह भ्रष्टाचार हो, हो सकता है कि एक दो जगह एक दो दिन, या एक हफ्ते बढ़िया खाना ना मिला हो। क्या इसका मतलब है कि पूरी दुनिया में भारत को बदनाम कर दिया जाए। क्या इस वजह से जवानों को बहादुर से भुक्खड़ बना दिया जाए। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Post A Comment:

0 comments: