अमेरिका में फ्लोरिडा हवाई अड्डे पर फायरिंग में 5 की मौत, 8 घायल, हमलावर हिरासत में

america-florida-airport-firing-5-dead-8-injured-attacker-arrested
america-florida-airport-firing-5-dead-8-injured-attacker-arrested

मियामी, 7 जनवरी: अमेरिका के फ्लोरिडा हवाईअड्डे पर अंधाधुंध गोलीबारी करने वाले संदिग्ध को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। इस हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई जबकि आठ घायल हो गए।

सीएनएन न्यूज ने ब्रोवार्ड काउंटी के शेरिफ स्कॉट इजरायल के हवाले से बताया कि स्तेबान सैंटियागो नाम का यह शख्स हवाईअड्डे पर आकर गोलीबारी करने लगा।

कानून प्रवतर्नालय अधिकारियों के मुताबिक, 26 वर्षीय संदिग्ध को हिरासत में ले लिया गया है। हमले के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है।

अधिकारियों के मुताबिक, संघीय जांच ब्यूरो ने इसे आतंकवादी घटना मानने से इनकार कर दिया है।

सैंटियागो ने अर्धस्वचालित बंदूक को इस्तेमाल किया। हालांकि, इसके बाद उसने आत्मसमर्पण कर दिया।

होमलैंड सुरक्षा विबाग के मुताबिक, संदिग्ध संभावित आतंकवादी कृत्यों के लिए रडार पर नहीं था।

संदिग्ध ने कोई प्रमुख विदेश यात्रा नहीं की थी लेकिन उसने अलास्का में एफबीआई कार्यालय का दौरा किया था और अधिकारियों को बताया कि एक खुफिया एजेंसी ने उसे इस्लामिक स्टेट के वीडियो देखने को कहा था।

अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा कि वह इस गोलीबारी की घटना से व्यथित हैं और इस घटना के बारे में विस्तार से जाने बिना कोई टिप्पणि नहीं कर सकते।

देश के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और नवनिर्वाचित उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने भी ट्वीट कर इसके बारे में जानकारी दी।

ट्रंप ने ट्वीट कर कहा, "फ्लोरिडा में भयावह स्थिति पर नजर रख रहे हैं। अभी गवर्नर स्कॉट से बात की है। मैं सभी के सुरक्षित होने की कामना करता हूं।"

पेंस ने ट्वीट कर कहा, "हमारी संवेदनाएं पीड़ितों और उनके परिवार वालों के साथ हैं।"
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

International

Post A Comment:

0 comments: