PM MODI बोले, आपने मुझे चौकीदार का काम दिया था इसलिए मै चोरों के सरदारों पर टूट पड़ा हूँ: पढ़ें

pm-modi-backed-notbandi-in-dehradun-uttarakhand-attack-congress
pm-modi-backed-notbandi-in-dehradun-uttarakhand-attack-congress

Dehradun, 27 December: प्रधानमंत्री मोदी ने आज उत्तराखंड के देहरादून में एक जनसभा को संबोधित किया। इससे पहले उन्होंने चार धाम की यात्रा के लिए जाने वाले 'आल वेदर रोड' का शिलान्याश किया। यह रोड 2018 तक बनकर तैयार हो जाएगा। 

मोदी ने आज जनसभा को संबोधित करते हुए एक बार फिर से नोटबंदी के फैसले का बचाव किया। उन्होंने कहा कि वर्ष 2014 के लोकसभा चुनावों में देश की जनता ने मुझे पूर्व बहुमत के साथ देश का प्रधानमंत्री बनाया था। आप मुझे बताइये कि क्या आपने सिर्फ रिबन काटने के लिए प्रधानमंत्री बनाया था, दिए जलाने के लिए बनाया है क्या, छोटे मोटे उद्घाटन करते रहने के लिए बनाया था क्या, कुछ कर दिखाने के लिए बनाया था कि नहीं। 

उन्होंने कहा कि जब आपने मुझे कुछ कर दिखाने के लिए प्रधानमंत्री बनाया था तो मुझे कुछ करना चाहिए कि नहीं करना चाहिए। आपने मुझे काम दिया है चौकीदार का, अब मै चौकीदारी कर रहा हूँ तो कुछ लोग बहुत परेशान हैं। उनको तकलीफ हो रही है, उनको लग रहा है कि ये कैसा चौकीदार आ गया तो चोरों के सरदारों पर ही टूट पड़ा है। 

मोदी ने कहा कि देश को कालेधन ने भी बर्बाद किया है, देश को कालेमन ने भी बर्बाद किया है, कालामन भी जाना चाहिए, कालाधन भी जाना चाहिए। 

उन्होंने रैली में आये लोगों ने पूछा, आप मुझे बताइये, कालेधन और भ्रष्टाचार पर कार्यवाही करनी चाहिए या नहीं, भ्रष्टाचार को ख़त्म करना चाहिए या नहीं करना चाहिए, जी जान से लड़ना चाहिए या नहीं चाहिए। मोदी ने कहा कि मैंने इस लड़ाई को छेड़ दिया है इसलिए मुझे आप लोगों का आशीर्वाद चाहिए।

मोदी ने कहा कि हम घर में नोट जमा करने वालों के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं, कुछ लोग नोटें कपड़ों में भर भरकर बैठे थे, बिस्तर के नीचे रखते थे और ऊपर सोते थे। ये पैसा गरीबों का था जिसे लूट लिया गया था, ये पैसा 
देश के खजाने में वापस आना चाहिए इसलिए 1000 और 500 के नोटों को बंद करके अच्छे अच्छों के कपड़ों को खोल दिया। 

मोदी ने कहा कि बेईमानों की आदत आसानी से जाती नहीं है, उन्होंने कहा कि मोदी ने 1000 और 500 के नोटों को बंद कर दिया, अब हम उनको दिखाते हैं, उसके बाद वे चोर दरवाजे से बैंकों से नोट बदलने में लग गए, उनको लगता था कि मोदी को दिखता नहीं है लेकिन उनको पता नहीं था कि हम जानते थे कि वे क्या करेंगे इसलिए आज सभी पकडे जा रहे हैं, नोटों के ढेर पकडे जा रहे हैं, सोने के ढेर पकडे जा रहे हैं, सबके पसीने छूट रहे हैं। 

मोदी ने कहा कि ये सफाई अभियान है, देशवासियों ने मुझे मदद की है इसलिए मै लड़ाई लड़ पा रहा हूँ। अगर देश की गरीब जनता का मुझे साथ ना होता तो ये लोग पता नहीं मेरा क्या क्या कर देते। अभी भी ये इसी फिराक में हैं कि मौका मिले तो सभी मिलकर मोदी पर टूट पड़ें। मोदी ने कहा कि उन्हें पता नहीं है कि मै सवा सौ करोड़ देशवासियों का रक्षा कवच बनकर खड़ा हुआ हूँ।

मोदी ने भाषण के अंत में कहा कि इस वक्त उत्तराखंड गड्ढे में फंसा हुआ है जिसे गड्ढे से बाहर निकालने के लिए दो दो इंजन की जरूरत है, एक इंजन दिल्ली का चाहिए जिसे आपने दे दिया है, और दूसरा इंजन उत्तराखंड का चाहिए, अगर आपने यहाँ पर बीजेपी की सरकार बना दी तो दोनों इंजन जुड़कर उत्तराखंड को गड्ढे से बाहर निकाल देंगे। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Post A Comment:

0 comments: