2018 में देहरादून से चार धाम यात्रा पर जाने वाले रास्ते भर कहते जाएंगे 'वाह मोदी वाह गडकरी'

uttarakhand-news-modi-inaugurated-all-weather-road-to-char-dhaam
uttarakhand-news-modi-inaugurated-all-weather-road-to-char-dhaam

New Delhi, 27 December: जी हाँ, मोदी सरकार उत्तराखंड के साथ साथ पूरे देश को बहुत बढ़िया तोहफा देने जा रही है, आज ही मोदी ने देहरादून से हरिद्वार, केदारनाथ, बद्रीनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री की तरफ जाने वाले आल वेदर रोड का शिलान्याश कर दिया है जो 2018 में बनकर तैयार हो जाएगा, यह रोड इतना मजबूत होगा कि 200 साल तक इसमें गड्ढे ही नहीं पड़ेंगे, अभी तक दो लेन का रोड है लेकिन यह रोड 4 लेन होगा और इसपर एक्सीडेंट होने की सम्भावना ख़त्म हो जाएगी। तीर्थयात्री और दर्शनार्थी रास्ते भर वाह मोदी वाह मोदी करते हुए यात्रा करेंगे। 

इस रोड पर कई जगह यात्रियों के लिए ठहराने का इंतजाम होगा, कई जगह दुकानें होंगी, पहाड़ के बीच के रास्ता निकाला जाएगा, कई किलोमीटर तक  सुरंग के अंदर से रोड निकलेगा। 

मोदी ने कहा कि इस रोड पर आने वाले समय में जब लोग इसकी रोड पर अपने माँ बाप को लेकर आयेंगे तो जिस प्रकार से श्रवण को याद किया जाता है उसी प्रकार से नितिन गडकरी को याद किया जाएगा, यह रोड 12 हजार करोड़ रुपये में बनेगा और हजारों नौजवानों को रोजगार मिलेगा।

मोदी ने कहा कि जब यह रोड बनकर तैयार हो जाएगा तो उत्तराखंड के लोगों का भाग्य भी बदल जाएगा क्योंकि अभी लोग कमजोर सड़कों की वजह से लोग उत्तराखंड में आने से डरते हैं, देश का हर आदमी अपने परिवार को लेकर यहाँ आएगा, यहाँ पर रुकेगा, सामान खरीदेगा, खाएगा, पियेगा, घूमेगा और यहाँ के लोगों रोजगार मिलेगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज उत्तराखंड में चार धाम राजमार्ग परियोजना की आधारशिला रखी। प्रधानमंत्री ने कहा, "चार धाम राजमार्ग परियोजना के तहत 900 किलोमीटर से अधिक लंबी सड़कें बनेंगी। इस परियोजना के जरिए संपर्क और पर्यटन को काफी बढ़ावा मिलेगा।"

मोदी ने कहा, "बायपास, सुरंगों, पुलों और फ्लाईओवर्स के निर्माण से यात्रा सुविधाजनक होगी। ढलान के सही प्रकार से स्थिरीकरण से भूस्खलनों से सुरक्षा मिलेगी।"
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Post A Comment:

0 comments: