मोदी ने एक तीर से किया कई शिकार, आतंकवाद, अंडरवर्ल्ड और ड्रग माफियाओं की तोड़ दी कमर

modi-notbandi-benefit-terrorism-underworld-drug-mafia-finished
modi-notbandi-benefit-terrorism-underworld-drug-mafia-finished

देहरादून (उत्तराखंड), 27 दिसम्बर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि नोटबंदी ने आतंकवाद, मादक पदार्थ, नकली मुद्रा, तस्करी तथा मानव तस्करी की कमर तोड़ दी है। मोदी ने उत्तराखंड की राजधानी में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की एक रैली में कहा, "सरकार के आठ नवंबर के एक कदम ने आतंकवाद, ड्रग माफिया, मानव तस्करी तथा नकली नोटों की तस्करी की दुनिया को तबाह कर दिया।"

उन्होंने कहा, "अधिकांश लोग ईमानदारी से जीने वाले हैं। केवल मुट्ठी भर लोग हैं, जो उन्हें रौंद रहे हैं। जिन लोगों को रौंदा जा रहा है, उन्हें सशक्त करने के लिए हमने एक युद्ध छेड़ दिया है।"

प्रधानमंत्री ने कहा, "भ्रष्टाचार ने उस देश को बर्बाद कर दिया, जो कभी सोने की चिड़िया के नाम से जाना जाता था। अगर देश को प्रगति के पथ पर अग्रसर होना है, तो इस लूट-खसोट, भ्रष्टाचार को बंद करना होगा।"

मोदी ने कहा कि परेशानियों के बावजूद देश के लोगों ने सरकार के नोटबंदी के कदम का समर्थन किया।

उन्होंने कहा, "यह एक सफाई अभियान है और सिर्फ लोगों के समर्थन के कारण हम भ्रष्टाचार के खिलाफ इस लड़ाई को छेड़ने में सक्षम हुए हैं।"

प्रधानमंत्री ने कहा, "कुछ लोग हैं, जो मुझपर हमला करने के लिए मौके की तलाश में हैं। लेकिन मैं जानता हूं कि मेरे पास 125 करोड़ लोगों का सुरक्षा कवच है। मुझे कुछ नहीं होगा।" उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि काले धन के साथ ही काले मन वालों ने भी देश को बर्बाद किया है।

अपनी सरकार की 'वन रैंक वन पे' स्कीम सहित विभिन्न विकास योजनाओं व पहलों को गिनाते हुए उन्होंने राज्य के लोगों से भाजपा को वोट देने की अपील की।

देश की सशस्त्र सेना में उत्तराखंड के काफी लोग हैं।

मोदी ने कहा, "उत्तराखंड एक ऐसे गड्ढे में चला गया है, जिससे उसे बाहर निकालने के लिए दो इंजन की जरूरत है। इन दो इंजनों में से एक दिल्ली में (केंद्र सरकार) है, जबकि दूसरे की देहरादून (राज्य सरकार) में जरूरत है।"

उन्होंने कहा, "आपने एक इंजन पहले ही दिल्ली में बिठा दिया है, जबकि अब दूसरे इंजन को देहरादून में बिठाने की बारी है।" उत्तराखंड में अगले साल विधानसभा चुनाव होंगे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Post A Comment:

0 comments: