Tuesday, December 20, 2016

कट्टर इस्लामिक शासक तैमूर के नाम पर सैफ और करीना ने रखा अपने बेटे का नाम ‘तैमूर अली खान’


kareena-and-saif-ali-khan-new-baby-name-is-taimur-ali-khan-meaning

मुंबई, 20 दिसंबर: बॉलीवुड की स्टार सैफ अली खान की दूसरी पत्नी करीना कपूर खान ने मंगलवार की सुबह एक बेटे को जन्म दिया। उन्होंने बेटे को तैमूर अली खान पटौदी नाम दिया है।

बहुत कम लोग जानते होंगे कि तैमूर एक कट्टर इस्लामिक शासक था और उसके बेटे बाबर ने भारत में मुग़ल शासन की स्थापना की थी, भारत में 300 वर्षों से ज्यादा समय तक मुगलों ने शासन किया था। अब सैफ अली खान का बेटा जब बड़ा होकर पूछेगा कि अब्बा जी मेरा नाम तैमूर क्यों रखा तो सैफ अली खान बताएँगे कि बेटा तुम्हारे पुरखों ने इस देश पर 300 वर्षों का शासन किया था। हमने यह बात देश को याद दिलाने के लिए तुम्हारा नाम तैमूर रखा। 

करण जौहर और सोनम कपूर सहित बॉलीवुड की कई हस्तियों ने सैफ और करीना को बधाई दी। करीना अभिनेता रणधीर कपूर और बबीता की बेटी हैं। उन्होंने ब्रीच कैंडी अस्पताल में बेटे को जन्म दिया।

स्टार दंपति की ओर से जारी बयान में कहा गया है, "हमें अपने बेटे के जन्म की खबर आपके साथ साझा करते हुए बहुत खुशी हो रही है। 20 दिसंबर, 2016 को तैमूर अली खान पटौदी ने जन्म लिया है।"

उन्होंने कहा, "हम पिछले नौ महीनों में दिए गए प्यार के लिए मीडिया और खासतौर पर लगातार प्यार देने के लिए अपने प्रशंसकों और शुभचिंतकों का शुक्रिया अदा करना चाहते हैं। आपको क्रिसमस और नए साल की बहुत शुभकामनाएं।"

करीना और सैफ ने एक साथ 'टशन', 'कुर्बान', 'एजेंट विनोद', 'एलओसी कारगिल' और 'ओमकारा' जैसी कई फिल्मों में काम किया है। करीना ने 2012 में अभिनेता सैफ से शादी की थी।

सैफ दिग्गज अभिनेत्री शर्मिला टैगोर और दिवंगत क्रिकेट खिलाड़ी व पटौदी रजवाड़े के नवाब मंसूर अली खान पटौदी के बेटे हैं। दशकों पहले सैफ की शादी अभिनेत्री अमृता सिंह के साथ हुई थी। दोनों अलग-अलग रह रहे हैं। अमृता से उनके दो बच्चे- बेटी सारा और बेटा इब्राहिम हैं।

सैफ की बहन सोहा अली खान ने ट्वीट कर कहा, "तैमूर का इस दुनिया में स्वागत कर खुशी हो रही है। जच्चा और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं। तैमूर के पिता भी खुश हैं और दावत की तैयारी में व्यस्त हैं।"

करीना के पिता रणधीर कपूर ने आईएएनएस को बताया, "सभी परिवार में नए सदस्य का स्वागत कर खुश हैं। मां और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं। प्यार और स्नेह के लिए आप सब का धन्यवाद।"

करीना की दोस्त अमृता अरोड़ा ने इंस्टाग्राम पर कहा, "माई डार्लिग बेबो, मम्मी क्लब में स्वागत है। बहुत सारा प्यार।"

फारसी में तैमूर का मतलब लोहा है। फिल्मी हस्तियां तैमूर को अभी से 'मिनी नवाब' कहने लगे हैं।

फिल्म निर्माता करण जौहर ने कहा, "बेबो ने बेबी बॉय को जन्म दिया। मैं बेहद खुश हूं! तैमूर अली खान।"

अभिनेत्री सोनम कपूर ने कहा, "बेबो और सैफ को बधाई। तैमूर अली खान सब के आंखों का तारा होने वाला है.मिनी नवाब।"

फिल्म निर्माता सतीश कौशिक ने कहा, "तैमूर अली खान के जन्म पर मेरी पसंदीदा अभिनेत्री करीना कपूर और सैफ अली खान को बधाई।"
पोस्ट शेयर करें
Loading...

0 comments: