गोवा में घोटाले और भ्रष्टाचार के आरोपी को केजरीवाल ने बना दिया AAP का मुख्यमंत्री उम्मीदवार

goa-aap-cm-candidate-blame-in-housing-scam-acb-issued-summon
goa-aap-cm-candidate-blame-in-housing-scam-acb-issued-summon

पणजी, 23 दिसम्बर: गोवा में आम आदमी पार्टी (आप) की तरफ से मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित होने के कुछ ही दिनों बाद पूर्व नौकरशाह एल्विस गोम्स को गोवा पुलिस के भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने आवासीय घोटाले में समन जारी किया है। एसीबी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को आईएएनएस से कहा कि कांग्रेस-राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) की पिछली सरकार में आवास मंत्री रह चुके नीलकंठ हालर्नकर के साथ-साथ गोम्स को 26 दिसम्बर को जांच अधिकारी के समक्ष पेश होने के लिए समन जारी किया गया है।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम जाहिर न करने की शर्त पर कहा, "उन्हें 26 दिसम्बर को एसीबी के समक्ष पेश होने के लिए कहा गया है।"

गोम्स तथा हालर्नकर के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 420 (धोखाधड़ी), 120बी (आपराधिक षड्यंत्र) के तहत इसी साल फरवरी में मामला दर्ज किया गया था। उस वक्त गोम्स नौकरशाही का हिस्सा थे।

दोनों के खिलाफ आरोप है कि इन्होंने निर्धारित प्रक्रिया की उपेक्षा कर दक्षिणी गोवा के मार्गाओ में 30,256 वर्ग मीटर जमीन के अधिग्रहण की आधिकारिक प्रक्रिया को रद्द कर दिया। इससे निहित स्वार्थी तत्वों के लिए जमीन खरीदने का रास्ता साफ हो गया।

पिछले सप्ताह गोवा के अपने दौरे के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री तथा आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने गोम्स को एक ईमानदार अधिकारी करार दिया और राज्य विधानसभा चुनाव के लिए उन्हें पार्टी की तरफ से मुख्यमंत्री का उम्मीदवार घोषित किया। राज्य में अगले साल विधानसभा चुनाव होंगे।

गोम्स अपने खिलाफ लगे आरोपों को राजनीति से प्रेरित होने के साथ ही कोई अनियमितता नहीं करने की बात कह चुके हैं।

वर्तमान में गोवा फुटबॉल एसोसिएशन के अध्यक्ष गोम्स शुक्रवार को एक औपचारिक बयान जारी कर सकते हैं।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Post A Comment:

0 comments: