बुरे फंसे, ED ने 25 करोड़ के नोट बदलने वाले दलाल पारस मल लोढ़ा को गिरफ्तार किया

ed-arrest-paras-mal-reddy-in-rekhar-reddy-and-rohit-tondon-case
ed-arrest-paras-mal-reddy-in-rekhar-reddy-and-rohit-tondon-case

Chennai, 22 December: कहते हैं चोरी कभी छिपाए नहीं छिपती, चोर एक ना एक दिन जेल जाता ही है और यही बात नोटबंदी के बाद देखने को मिल रही है, प्रधानमंत्री मोदी के नोटबंदी के आदेश के बाद चोरों ने पुराने नोटों को नए नोटों से बदलकर नोटबंदी को फेल करने के साथ साथ गरीबों को भी काफी परेशान किया, देश में कैश की किल्लत हो गयी लेकिन जैसा कि प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था 'सभी चोर पकडे जाएंगे', अब ऐसा ही हो रहा है। 

आज ED ने नोट बदलने वाले सबसे बड़े दलाल पारस मल लोढ़ा को गिरफ्तार कर लिया है, इन्होने खनन माफिया शेखर रेड्डी और दिल्ली के वकील रोहित टंडन के 25 करोड़ रुपये के पुराने नोट बदलवाने में दलाल का काम किया था। पारस मल लोढ़ा कलकत्ता के बड़े व्यापारी हैं, उन्हें मुंबई एयरपोर्ट पर उस वक्त गिरफ्तार किया गया जब वे विदेश भागने की फिराक में थे। माना जा रहा है कि पारस मल लोढ़ा के जरिये नोट बदलने वाले बड़े गैंग का पर्दाफाश हो सकता है। 

शेखर रेड्डी के घर ने इनकम टैक्स ने 131 करोड़ रुपये और 130 किलोग्राम सोना बरामद किया था, जिसमें करीब 34 करोड़ रुपये के नए नोट थे जबकि रोहित टंडन के घर से इनकम टैक्स ने 13.5 करोड़ रुपये बरामद किये थे जिनमें 2.5 करोड़ रुपये के नए नोट थे। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Delhi

Post A Comment:

0 comments: