भ्रष्टाचार के आरोपी 'अभय चौटाला और कलमाड़ी' को बना दिया गया IOA का मानद अध्यक्ष, सरकार हैरान

corruption-charged-abhey-chautala-suresh-kalmadi-ioa-h-president
corruption-charged-abhey-chautala-suresh-kalmadi-ioa-h-president

नई दिल्ली, 28 दिसम्बर: राष्ट्रमंडल खेल-2010 में भ्रष्टाचार के आरोपी सुरेश कलमाड़ी और भंग हो चुकी भारतीय एमैच्योर मुक्केबाजी महासंघ (IABF) के अध्यक्ष रह चुके अभय सिंह चौटाला को मंगलवार को सर्वसम्मति से भारतीय ओलम्पिक संघ (IOA) का आजीवन मानद अध्यक्ष चुन लिया गया। यह फैसला आईओए की वार्षिक आम बैठक में लिया गया।

हालांकि खेल मंत्रालय ने कलमाड़ी और चौटाला की नियुक्तियों पर हैरानी जताई है। खेल मंत्री विजय गोयल ने कहा है कि कलमाड़ी और चौटाला को अजीवन मानद अध्यक्ष बनाए जाने से सरकार हैरान है।

कलमाड़ी पर दिल्ली में 2010 में हुए राष्ट्रमंडल खेलों में भ्रष्टाचार के आरोप हैं। वह इस मामले में नौ महीने की सजा भी काट चुके हैं। चौटाला का भी आईओए में पुराना कार्यकाल विवादों भरा रहा था।

गोयल ने कहा, "हम आईओए द्वारा सुरेश कलमाड़ी और अभय चौटाला को अजीवन मानद अध्यक्ष बनाए जाने के फैसले से हैरान हैं। यह बिल्कुल भी मान्य नहीं है क्योंकि दोनों पर भ्रष्टचार और आपाराधिक मामले दर्ज हैं।"

उन्होंने कहा, "अभय चौटाला और ललित भनोट के कारण ही अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति (IOC) ने भारतीय ओलम्पिक संघ (IOA) को निलंबित भी कर दिया था। वह निलंबन तभी हटा था जब इन दोनों को प्रबंधन से हटाया गया था।"

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Sports

Post A Comment:

0 comments: