राहुल और कांग्रेस की बदनामी से डरकर सभी कांग्रेसी निर्दलीय लड़ रहे हैं MCF चुनाव, पंजा हुआ गायब

congres-leaders-fighting-independent-in-faridabad-mcf-election-2017
congres-leaders-fighting-independent-in-faridabad-mcf-election-2017

New Delhi, 27 December: फरीदाबाद दिल्ली से अधिक दूर नहीं है, NCR में फरीदाबाद भी आता है लेकिन इतिहास में पहली बार हो रहा है कि फरीदाबाद  नगर निगम चुनाव में कांग्रेस के सभी प्रत्याशी कांग्रेस पार्टी से नहीं बल्कि निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में लड़ रहे हैं। वे जानते हैं कि चुनाव में हारने के बाद कांग्रेस पार्टी और खासकर राहुल गाँधी की बहुत बदनामी होती है, लोग उनकी जमकर हंसी उड़ाते हैं इसलिए कांग्रेस पार्टी ने बदनामी से डरकर फरीदाबाद में अगले महीने होने वाले MCF चुनावों में पार्टी को ना लड़ाने का फैसला किया, इसका नतीजा यह हुआ है कि सभी प्रत्याशी निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं और चुनाव प्रचार से हाथ का पंजा गायब है। 

फरीदाबाद में 40 वार्ड के लिए 8 जनवरी को चुनाव होने हैं, पहली बार देखा जा रहा है कि बीजेपी के सामने कांग्रेस ने चुनाव से पहले ही हथियार डाल दिए हैं, कांग्रेस ने चंडीगढ़ नगर निगम में बीजेपी के खिलाफ चुनाव लड़ा था लेकिन वहां पर उसकी करारी हार मिली, बीजेपी को 26 में से 21 सीटें मिली तो कांग्रेस को केवल 4 सीटें मिलीं। 

चंडीगढ़ चुनाव हारने के बाद कांग्रेस और राहुल गाँधी की बहुत बदमानी हुई, उन्होंने नोटबंदी के खिलाफ जमकर प्रचार किया था, मोदी को जमकर गालियाँ दी थीं लेकिन जनता ने उन्हें सबक सिखा दिया। 

कांग्रेस ने सोचा कि कहीं फरीदाबाद में भी ऐसा ही ना हो, इससे पहले नगर निगम में उनकी ही सरकार थी, ज्यादातर पार्षद कांग्रेस पार्टी के थे, मेयर भी कांग्रेस पार्टी के थे उसके बावजूद भी कांग्रेस हार से इतना डर गयी कि सभी प्रत्याशियों को स्वतंत्र कर दिया।

इस वक्त फरीदाबाद में चुनाव प्रचार बहुत जोर शोर से चल रहा है, सभी कांग्रेसी नेता नोटबंदी के खिलाफ जमकर प्रचार कर रहे हैं, लोगों को जमकर भड़का रहे हैं, मोदी को जमकर कोस रहे हैं, वोटों के भीख मांग रहे हैं लेकिन पंजे का नाम नहीं ले रहे हैं, राहुल गाँधी का भी नाम नहीं ले रहे हैं, अपने बैनरों और पोस्टरों ने कांग्रेस और सोनिया गांधी की फोटो हटा दी है, हाथ का पंजा निशान को गायब कर दिया है। अब देखते हैं कि फरीदाबाद की जनता इनके झांसे में आती है या नहीं। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana

States

Post A Comment:

0 comments: