फरीदाबाद 1 नम्बर मार्किट का Axis Bank दिखाता है दादागिरी, ग्राहकों को करता है परेशान

axis-bank-1-2-chowk-crown-complex-branch-news-after-notbandi
axis-bank-1-2-chowk-crown-complex-branch-news-after-notbandi

Faridabad, 27 December: नोटबंदी के बाद बैंकों में भीड़ ख़त्म होने लगी है, कई बैंक ग्राहकों की अच्छी सेवा कर रहे हैं खासकर सरकारी बैंक लेकिन एक्सिस बैंक अभी भी ग्राहकों को परेशान कर रहा है, फरीदाबाद 1-2 चौक पर स्थित एक्सिस बैंक नोटबंदी की शुरुआत से ही धांधली और नोटों की कालाबाजारी में लग चुका था, जब इस बैंक के खिलाफ नारेबाजी हुई तो इसने कुछ काम करना शुरू किया लेकिन अभी भी इस बैंक का ज्यादातर समय पाप छिपाने में लगता है इसलिए ग्राहकों को परेशान किया जा रहा है। 

हालात यह है कि 2 बजे के बाद ही ग्राहकों को बैंक के अन्दर जाने से रोक दिया जाता है। कुछ ग्राहक भीड़ ख़त्म होने का इन्तजार कर रहे थे इसलिए आखिरी हफ्ते में पैसा जमा करवा रहे हैं, सुबह पैसा लेने वालों की भीड़ होती है इसलिए कुछ लोग 2 बजे के बाद पुराने नोट जमा करवाने जाते हैं, ऐसे ग्राहकों को गार्ड बैंक के अन्दर जाने ही नहीं देते और सुबह आने के लिए कहते हैं। 

सरकारी बैंक शाम पांच बजे तक नोट जमा कर रहे हैं और वहां पर किसी को रोका भी नहीं जाता लेकिन एक्सिस बैंक ग्राहकों को बैंक के अन्दर जाने ही नहीं देता, जो सुबह आते हैं और दो तीन घंटे तक लाइन में खड़े होते हैं उन्हें टोकन दे दिया जाता है और उन्हें ही अन्दर जाने दिया जाता है, कालेधन वालों को किसी भी समय बैंक में प्रवेश दे दिया जाता है और उनके साथ साठ-गाँठ चलती रहती है लेकिन इमानदार ग्राहकों को गार्ड देखते ही रोक देते हैं। 

अगर ऐसा ही चलता रहा तो इस एक्सिस बैंक के ग्राहक जल्द ही अपना खाता बंदकर इस बैंक को सबक सिखाएंगे। अभी तक सबसे अधिक नोट घोटाले का मामला भी एक्सिस बैंक में ही सामने आया है। सरकार को इस बैंक पर छापा मारकर इसके बैंक खातों की जांच करनी चाहिए, कहीं ऐसा ना हो कि यह बैंक अपने पापों को छिपा ले क्योंकि आजकल इस बैंक का आधा समय अपने पापों को छिपाने और सबूत मिटाने में लग रहा है। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana

States

Post A Comment:

0 comments: