प्रधानमंत्री मोदी को शुक्रिया कहते हुए अनिल बैजल ने सम्भाला दिल्ली के उप-राज्यपाल का पद

anil-baijal-joined-office-as-leitinant-governor-of-delhi-thanks-modi
anil-baijal-joined-office-as-leitinant-governor-of-delhi-thanks-modi

नई दिल्ली, 31 दिसम्बर: पूर्व केंद्रीय गृह सचिव अनिल बैजल ने शनिवार को दिल्ली के उपराज्यपाल पद की शपथ ली। दिल्ली उच्च न्यायालय की मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति जी.रोहिणी ने उपराज्यपाल कार्यालय में बैजल को शपथ दिलाई।

बैजल 1969 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) के अधिकारी हैं। उन्होंने नजीब जंग की जगह पद्भार संभाला है। जंग ने पिछले दिनों अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

बैजल ने पदभार ग्रहण करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी और राष्टपति प्रणव मुख़र्जी को बधाई देते हुए कहा कि मै दोनों नेताओं को तहेदिल से शुक्रिया अदा करता हूँ जो उन्होंने मुझे इस पद के लिए चुना, उन्होंने कहा कि वे दिल्ली की बेहतरी के लिए काम करेंगे और महिलाओं की सुरक्षा के साथ साथ लॉ एंड आर्डर पर विशेष ध्यान देंगे, हालाँकि उन्होंने दिल्ली सरकार के बारे में कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया। उन्होंने सिर्फ इतना कहा कि वे सबको साथ लेकर चलने की कोशिश करेंगे। 

बैजल अपने 37 वर्षो के लंबे करियर में केंद्रीय गृह सचिव, भारतीय एयरलाइंस के चेयरमैन व प्रबंध निदेशक, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव और नागरिक उड्डयन मंत्रालय में संयुक्त सचिव तथा सचिव सहित कई उच्च पदों पर रहे।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Delhi

Post A Comment:

0 comments: